1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. loudspeaker controversy mns protest of outside saamana office prt

लाउडस्पीकर विवाद: सामना ऑफिस के बाहर मनसे का जोरदार प्रदर्शन, जानिए क्या है पूरा मामला

मुंबई में लाउडस्पीकर विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. शनिवार को इसी कड़ी में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने शिवसेना के सामना ऑफिस के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया. गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से मुंबई में जोर-शोर से लाउडस्पीकर विवाद छिड़ा हुआ है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
राज ठाकरे
राज ठाकरे
Twitter

लाउडस्पीकर विवाद: मुंबई में लाउडस्पीकर विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. शनिवार को इसी कड़ी में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने शिवसेना के सामना ऑफिस के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया. गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से मुंबई में जोर-शोर से लाउडस्पीकर विवाद छिड़ा हुआ है. मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने लाउडस्पीकर हटाने को लेकर अल्टीमेटम दिया है. राज ठाकरे ने कहा है कि, अगर लाउडस्पीकर नहीं हटाए जाते तो वो सार्वजनिक रुप से हनुमान चालीसा का पाठ करवाएंगे.

गौरतलब है कि, मनसे प्रमुख ने कहा है कि मस्जिदों की गुंबद से लाउडस्पीकर के जरिये तेज आवाज में अजान पढ़ी जाती है. उन्होंने अधिकारियों से इस पर रोक लगाने की मांग की है. वहीं, मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर राज ठाकरे के बयान पर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने प्रदर्शन किया. पीएफआई के मुंब्रा इकाई के अध्यक्ष मतीन शेखानी कहा है कि अगर उन्होंने एक भी लाउडस्पीकर को छुआ तो वे पीएफआई को सबसे आगे देखेंगे. मतीन ने कहा कि अगर छेड़ोगे तो छोड़ेंगे नहीं.

इधर, मुंबई पुलिस ने मतीन शेखानी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस का कहना है कि प्रदर्शन के दौरान मतीन ने भड़काउ भाषण दिया है. महाराष्ट्र पुलिस धारा 37(3) और आईपीसी की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया है. मतीन शेखानी ने कहा कि कुछ लोग मुंब्रा का माहौल खराब करना चाह रहे हैं. अमन-शांति में बाधा पहुंचाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि हम अमन चाहते हैं.

बढ़ी कीमतों पर चर्चा के लिए करें लाउडस्पीकर का इस्तेमाल: इधर, महाराष्ट्र राज्य के मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि लाउडस्पीकर का इस्तेमाल आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों के कारणों के बारे में लोगों को जागरुक करने के लिए किया जाना चाहिए. वहीं, इस विवाद पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि, मनसे और भाजपा जैसी पार्टियों के लाउडस्पीकर के इस्तेमाल को लेकर दिए गए हालिया बयान से राज्य का महौल खराब हो सकता है.

भाषा इनपुट के साथ

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें