29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Lansdowne की वादियों में अनुपम खेर कर रहे हैं ‘तन्वी द ग्रेट’ की शूटिंग, जानें कहां है ये खूबसूरत शहर

Lansdowne : अभिनेता अनुपम खेर को आप इन दिनों उनके इंस्टाग्राम प्रोफाइल की पोस्ट में एक पहाड़ी शहर में कभी किसी बुजुर्ग से, तो कभी पेड़ से बुरांश तोड़ते बच्चों के साथ बात करते देख सकते हैं. अपनी एक ताजा पोस्ट वह बच्चों को अपनी मां दुलारी के हाथ से बुने स्वेटर उपहार के तौर […]

Lansdowne : अभिनेता अनुपम खेर को आप इन दिनों उनके इंस्टाग्राम प्रोफाइल की पोस्ट में एक पहाड़ी शहर में कभी किसी बुजुर्ग से, तो कभी पेड़ से बुरांश तोड़ते बच्चों के साथ बात करते देख सकते हैं. अपनी एक ताजा पोस्ट वह बच्चों को अपनी मां दुलारी के हाथ से बुने स्वेटर उपहार के तौर पर देते नजर आ रहे हैं. उत्तर भारत में जहां गर्मी का आगाज हो चुका है, अनुपम खेर बादलों से घिरे पेड़ों के बीच, तो कभी किसी पहाड़ी पगडंडी पर चलते नजर आते हैं. दरअसल, इन दिनों वह उत्तराखंड के एक बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन लैंसडाउन में फिल्म तन्वी द ग्रेट की शूटिंग कर रहे हैं. ‘तन्वी: द ग्रेट’ के जरिये अनुपम खेर 22 साल बाद बतौर फिल्म निर्देशक वापसी कर रहे हैं. यह एक म्यूजिकल फिल्म है, जिसके बारे में उन्होंने अपने एक इंस्टा पोस्ट के जरिये अपनी मां का आर्शीवाद लेते हुए दी थी. इस फिल्म की शूटिंग के लिए अनुपम खेर बीते एक माह से उत्तराखंड के लैंसडाउन में शूटिंग कर रहे हैं.

दिल्ली से महज छह घंटे की दूरी पर है लैंसडाउन


उत्तराखंड का यह खूबसूरत हिल स्टेशन दिल्ली से महज छह घंटे की दूरी पर है. आप अगर सड़क मार्ग से यहां जाते हैं, तो आप साढ़े पांच से छह घंटे में यहां पहुंच जायेंगे. उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिलें में स्थित इस पहाड़ी शहर में छावनी परिषद है. भारतीय सेना की गढ़वाल राइफल रेजिमेंट को समर्पित एक युद्ध स्मारक एवं संग्रहालय लैंसडाउन के मुख्य आकर्षणों में से एक है.

Lansdowne
Lansdowne की वादियों में अनुपम खेर कर रहे हैं ‘तन्वी द ग्रेट’ की शूटिंग, जानें कहां है ये खूबसूरत शहर 3


यहां की शांति और हरियाली बनाती है इसे खास 


समुद्र तल से लगभग 1,700 मीटर की ऊंचाई पर स्थित लैंसडाउन देवदार, बाज, चीड़ और बुरांश के घने पेड़ों से घिरा हिमालय की एकांत पर्वत श्रृखंला में बसा एक शांत और मद्धिम शहर है, जिसमें आपको सिर्फ चारों तरफ हरियाली के बीच चिड़ियों का आवाज और अगर मौसम साफ हो तो दूर तक फैली हिमालयी पर्वत श्रृंखलाएं दिखायी देंगी. इसके अलावा यहां स्थित सेंट जॉन चर्च, भुल्ला ताल, टिप इन टॉप प्वांइट, कालेश्वर महादेव मंदिर, सेंट मेरी चर्च, संतोषी माता मंदिर जैसे कई अनोखे आकर्षण हैं.  यहां से डेढ़ घंटे की दूरी पर ताड़केश्वर महादेव स्थित है, जिसमें देवदार के बहुत पुराने और विशाल जंगल के बीच भगवान शंकर का एक प्राचीन मंदिर है. 

St Mary Church Lansdowne
Lansdowne की वादियों में अनुपम खेर कर रहे हैं ‘तन्वी द ग्रेट’ की शूटिंग, जानें कहां है ये खूबसूरत शहर 4


जानें, कैसे पहुंच सकते हैं आप लैंसडाउन

यहां जानें के लिए सड़क और ट्रेन दोनों विकल्प हैं. आप अगर ट्रेन से लैंसडाउन जाना चाहते हैं, तो आपको दिल्ली से कोटद्वार जाना होगा. दिल्ली से कोटद्वार के लिए दो ट्रेन हैं. आनंद विहार रेलवे स्टेशन से कोटद्वार के लिए चलने वाली आनंद विहार कोटद्वार एक्सप्रेस रात 9.45 पर चलती है और सुबह 3.50 पर पहुंचती है. यहां से आप प्राइवेट या शेयरिंग टैक्सी लेकर लैंसडाउन जा सकते हैं. कोटद्वार से लैंसडाउन का दूरी लगभग 40 किलोमीटर है और ट्रेवल टाइम डेढ़ घंटे है. लैंसडाउन के लिए पुरानी दिल्ली से सुबह 7 बजे सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस चलती है, जो दोपहर 1.30 पर कोटद्वार पहुंचती है. आप अगर वाया रोड दिल्ली से लैंसडाउन जाते हैं, तो आपके पास बस और रेंटल टैक्सी दोनों विकल्प हैं, जिसमें कम से कम छह घंटे लगेंगे.  

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें