1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. opposition to the construction of bharat mala road in simdega villagers put the problem in front of mla kongadi srn

सिमडेगा में भारत माला सड़क निर्माण का विरोध, ग्रामीणों ने विधायक कोंगाड़ी के समक्ष रखी समस्या

केरया पंचायत में ग्रामीणों की बैठक भारत माला सड़क को लेकर हुई. बैठक में कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी को आमंत्रित किया गया था.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सिमडेगा में भारत माला सड़क निर्माण का विरोध
सिमडेगा में भारत माला सड़क निर्माण का विरोध
Prabhat Khabar

ठेठइटांगर प्रखंड की केरया पंचायत में ग्रामीणों की बैठक भारत माला सड़क को लेकर हुई. बैठक में कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी को आमंत्रित किया गया था. बैठक में ग्रामीणों ने कहा कि भारत माला सड़क निर्माण से हम लोगों को बहुत क्षति है. जहां सरकार द्वारा कहा जा रहा है कि इस सड़क के बनने से क्षेत्र का विकास होगा. हमलोग प्रशासन और सरकार से जानना चाहते हैं कि कितने लोगों का विकास होगा.जबकि हमारा सैकड़ों एकड़ जमीन अधिग्रहण किया जायेगा.

जिनके पास कुछ ही जमीन है, उनकी तो सारी जमीन अधिग्रहण कर ली जायेगी.उसके पास खाने के लाले पड़ जायेंगे. सरकार अधिग्रहित भूमि का मुआवजा कब देगी कब नहीं कोई नहीं जानता है. इससे पूर्व में ली गयी जमीन का मुआवजा अब तक नहीं मिला है. इसलिए हमें शक है कि हमारी जमीन अधिग्रहण कर लिया जायेगा और मुआवजा के लिये दौड़ते रहना पड़ेगा. ग्रामीणों ने कहा कि भारत माला सड़क बने या ना बने हम अपनी जमीन नहीं देंगे.

ग्रामीणों ने कहा कि जो राष्ट्रीय राजमार्ग 143 है, उसी मार्ग को भारत माला सड़क में बदलते हुए कार्य को सम्पादित किया जाना चाहिए. ग्रामीणों ने विधायक से आग्रह किया कि इस बात को मुख्यमंत्री एवं केंद्र सरकार तक पहुंचाने का काम करें. विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी ने कहा कि हम आपके निर्णय के साथ हैं. क्यों कि मुझे ना तो केंद्र सरकार ने चुना है और ना ही राज्य सरकार ने चुना है. मुझे कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र के जनता और आपलोगों ने चुना है. इस मौके पर जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष सह विधायक प्रतिनिधि मोहम्मद समी आलम, जिला अल्पसंख्यक अध्यक्ष सह प्रतिनिधि रावेल लकड़ा, प्रखंड सचिव मोहम्मद अशफाक आलम, मीडिया प्रभारी मोहम्मद कारू, आदि उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें