1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. human rights law network members became aware of the problems of the people in simdega srn

सिमडेगा में लोगों की समस्याओं से अवगत हुए ह्यूमन राइट लॉ नेटवर्क के सदस्य

ह्यूमेन राइट लॉ नेटवर्क की जिला स्तरीय बैठक हुई. बैठक में लोगों ने अपनी समस्याओं से संस्था के सदस्यों को अवगत कराया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand simdega news
Jharkhand simdega news
प्रभात खबर.

सामटोली स्थित विकास केंद्र में ह्यूमेन राइट लॉ नेटवर्क की जिला स्तरीय बैठक हुई. बैठक में लोगों ने अपनी समस्याओं से संस्था के सदस्यों को अवगत कराया. डेली मार्केट के झुग्गी झोपड़ी में रहनेवाली महिलाओं ने बताया कि वह वर्षों से झुग्गी झोपड़ी में रहते आ रहे थे.

किंतु मई माह में प्रशासन ने उनके झोपड़ी को तोड़ दिया.जिसके कारण वह लोग बेघर हो गये हैं.चांदनी कुमारी के परिजन ने बताया कि प्रशासन के माध्यम से ही चांदनी कुमारी हैदराबाद गयी थी और उनकी बेटी का शव वापस आया.वह न्याय चाहती हैं.

कोरोना से जिनके परिजन की मृत्यु हो गयी है, उन्होंने बताया कि अब तक प्रशासन द्वारा किसी प्रकार की सहायता राशि नहीं दी गयी है. जबकि यह एक आपदा थी. इस मौके पर अन्य लोगों ने भी पुलिस तथा प्रशासन द्वारा अपेक्षित सहयोग नहीं मिलने से हो रही परेशानी के विषय मे जानकारी दी.

मौके पर ह्यूमन राइट लॉ नेटवर्क की अधिवक्ता मृणालिनी टेटे ने कानूनी सहायता के लिए एचआरएलएन की ओर से मदद करने तथा न्याय दिलाने के लिये सहयोग करने की जानकारी दी. बैठक में तारामनी साहू, नील जस्टिन बेक, अधिवक्ता प्रभात कुमार श्रीवास्तव, रेजिना टोप्पो, अगुस्टिना सोरेंग, सिस्टर अनुपा, स्कॉलस्टिका सोरेंग, मेरी भलट बा, प्रिया पल्लवी उरांव के आलावे सामाजिक संगठन आदिवासी विमेंस नेटवर्क, सेंटर फॉर सोशल जस्टिस के सदस्य उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें