28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

महिलाओं के बिना विकास संभव नहीं

सिमडेगा : पालकोट प्रखंड के गोबर सिल्ली में महिला मंडल का वार्षिक सम्मेलन का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा व अन्य लोगों ने इसका शुभारंभ किया. विधायक श्री बाड़ा ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया. कहा कि महिलाओं को शिक्षित होकर समाज को आगे बढ़ाने के लिए हर […]

सिमडेगा : पालकोट प्रखंड के गोबर सिल्ली में महिला मंडल का वार्षिक सम्मेलन का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा व अन्य लोगों ने इसका शुभारंभ किया. विधायक श्री बाड़ा ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया. कहा कि महिलाओं को शिक्षित होकर समाज को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए.

महिलाएं आत्मनिर्भर होंगी, तो परिवार व समाज का विकास होगा. महिलाओं के विकास के बिना व्यक्ति, परिवार और समाज के विकास की कल्पना नहीं की जा सकती है. महिलाओं के विकास के लिए सरकार ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, उज्ज्वला योजना, सुकन्या समृद्धि योजना व कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय योजना की शुरुआत की है. राज्य में मुख्यमंत्री महिला सशक्तीकरण योजना प्रारंभ की गयी है.
समारोह में पालकोट प्रमुख सुकांति देवी, बीडीओ शंकर एक्का, जिला परिषद सदस्य प्रदीप सोरेंगे, पालकोट प्रखंड अध्यक्ष संतोष गुप्ता, आदिवासी प्रखंड अध्यक्ष विनय लकड़ा, समाज सेवी बसंत गुप्ता, डीडी सिंह, अजीत नवरंगी, संजय हेरेंज, अनिल खेस, शीतल एक्का, निरोज़ बाड़ा, सांसद प्रतिनिधि राम अवध साहू, सत्यनारायण केसरी, संजय, रामकिसुन प्रसाद के अलावा काफी संख्या में महिलाएं मौजूद थीं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें