34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

उपायुक्त ने की समीक्षा बैठक, अधिकारियों से कहा- गरमी में पानी की कमी नहीं होनी चाहिए

रविकांत साहू, सिमडेगा समाहरणालय में उपायुक्त विप्रा भाल की अध्यक्षता में शहरी एवं ग्रामीण पेयजल आपूर्ति को लेकर समीक्षात्मक बैठक हुई. बैठक में उपायुक्त ने गर्मी के मद्देनजर कार्यपालक अभियंता पीएचईडी को ग्रामीण एवं नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को शहरी क्षेत्र के खराब चापानलों को अविलंब ठिक करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि […]

रविकांत साहू, सिमडेगा

समाहरणालय में उपायुक्त विप्रा भाल की अध्यक्षता में शहरी एवं ग्रामीण पेयजल आपूर्ति को लेकर समीक्षात्मक बैठक हुई. बैठक में उपायुक्त ने गर्मी के मद्देनजर कार्यपालक अभियंता पीएचईडी को ग्रामीण एवं नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को शहरी क्षेत्र के खराब चापानलों को अविलंब ठिक करने का निर्देश दिया.

उन्होंने कहा कि जनता को गर्मी के मौसम में पेयजल से संबंधित किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए. मार्केट एरिया, बस स्टैंड एवं अन्य मुख्य चौराहों एवं अन्य जगहों पर प्याऊ की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया. समीक्षा के क्रम में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग सिमडेगा के द्वारा पेयजल आपूर्ति के तहत किये जा रहे कार्यों को गुणवता पूर्वक ससमय पूर्ण करने का निर्देश दिया गया.

लघु जलापूर्ति योजनाओं को अविलंब पूर्ण करते हुए चालू करने का निर्देश दिया गया. सुदूरवर्ती क्षेत्रों में भी पेयजल सुविधा बहाल करने से संबधित विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया गया. वैकल्पिक व्यवस्था हेतु पानी टैंकरों को मुस्तैद रखने का निर्देश भी जारी किया गया. आवश्यकता अनुसार नये चापकलों को भी लगाने का निर्देश अभियंता को दिया गया.

नगर परिषद कार्यपालक अभियंता को शहरी क्षेत्र के सभी वार्डो का सर्वे कर खराब पड़े चापनलों को अविलंब ठिक करने का निर्देश दिया गया. उपायुक्त ने नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत किये गये पेयजल आपूर्ति के कार्यों की भी समीक्षा की. बैठक में आईटीडीए निदेशक, कार्यपालक अभियंता पीएचडी, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद के अलावे कनीय अभियंता व कर्मी उपस्थित थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें