1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. 11 corona patients found in the simdega district

जिला में कोरोना के 11 मरीज मिले

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

कोरोना का प्रभाव : लेबर रूम व पुरुष वार्ड तीन दिनों के लिए बंद

सदर अस्पताल से मिले कोरोना के पांच नये मरीज

सिमडेगा : उपविकास आयुक्त प्रताप चंद्र किचिंगिया ने शनिवार को जिले में 11 कोरोना संक्रमित व्यक्ति के मिलने की पुष्टि की है. कोरोना संक्रमित मरीजों को कोविड-19 अस्पताल में आइसोलेट करने की प्रक्रिया शुरू की गयी. 11 पॉजिटिव केस में सीएससी बानो में दो, बानो में दो, सिमडेगा में दो एवं सदर अस्पताल के पांच लोग शामिल हैं. डीडीसी ने बताया कि पूर्व के कोरोना संक्रमित 18 मरीज स्वस्थ हो गये है. उन्हें राशन देकर होम कोरेंटिन में भेज दिया गया.

जिला में अबतक 524 पॉजिटिव केस पाये गये हैं, जिनमें 393 स्वस्थ हो गये हैं. एक की मृत्यु रांची रिम्स में हो गयी थी. सिमडेगा जिला में फिलहाल 130 पॉजिटिव केस हैं. इधर, सदर अस्पताल में शनिवार को पांच स्वास्थ्य कर्मियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. इस प्रकार अब तक सदर अस्पताल के एक चिकित्सक सहित 11 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. स्वास्थ्य कर्मियों की जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव आने से सदर अस्पताल में हड़कंप मचा हुआ है. अस्पताल प्रशासन की चिंता बढ़ गयी है. प्रशासन सतर्क हो गया है. पॉजिटिव आये अधिकतर स्वास्थ्यकर्मी लेबर रूम की नर्सें हैं.

सदर अस्पताल में बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर शनिवार से लेबर रूम सहित पुरुष वार्ड को तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. लेबर रूम व पुरुष रूम को सैनिटाइज भी किया गया. शनिवार को निकले पॉजिटिव मरीजों में से चार लेबर रूम की एवं एक पुरुष वार्ड का स्वास्थ्यकर्मी शामिल है. इसके बाद ही लेबर रूम एवं पुरुष वार्ड को बंद करने का निर्णय लिया गया. इधर, अस्पताल के डीएस डॉ राजू कश्यप ने बताया कि ओपीडी सेवा व इमरजेंसी सेवा चालू रहेगी. उन्होंने बताया कि आपातकालीन स्थिति में डिलिवरी केस को रेफरल अस्पताल ठेठइटांगर भेज कर उनका इलाज सुनिश्चित कराया जायेगा. उन्होंने बताया कि फिलहाल पुरुष वार्ड में रह रहे मरीजों को छुट्टी देकर वार्ड कोसैनिटाइज करने का काम किया जा रहा है. उन्होंने बताया महिला वार्ड चालू रहेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें