17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राजमहल लोकसभा सीट जीत कर नरेंद्र मोदी को बनाना है प्रधानमंत्री : बाबूलाल मरांडी

बाबूलाल ने मुख्यमंत्री पर वार करते हुए कहा कि हेमंत सोरेन सीएम भी हैं और यहां के विधायक भी, लेकिन यहां की हालत देखिये, लोग डायरिया से मर रहे हैं. सरकार ने वहां जाकर नहीं देखा, बीमारी का क्या कारण है, उसकी सही इलाज और व्यवस्था करनी चाहिए थी.

बरहरवा : बरहेट विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत वीर शहीद सिदो-कान्हू की जन्मस्थली भोगनाडीह से शुरू भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी की आदिवासी अधिकार यात्रा रविवार को पतना प्रखंड के दुर्गापुर गांव में समाप्त हुई. आदिवासी अधिकार यात्रा बरहेट विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत बोरियो, तालझारी, तीनपहाड़, बाकुडी, बरहरवा रेलवे स्टेशन होते हुए पतना चौक पहुंची, जहां पर स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. यात्रा के दौरान प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने खुली जिप में सबसे आगे सवार होकर आम लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया, तो वहीं स्थानीय लोगों ने पुष्पवर्षा कर उनका स्वागत किया. कई कार्यकर्ताओं ने फूल माला पहनाकर एवं शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया. यात्रा के दौरान मोटरसाइकिल सवार कार्यकर्ताओं का काफिला भी उनके साथ मौजूद रहा. पतना चौक पर लोगों को संबाेधित करते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव में इस बार राजमहल लोकसभा सीट भी भारतीय जनता पार्टी को जीतना है ताकि नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने में यहां का भी योगदान हो. उसके बाद झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी भाजपा की सरकार बने. यह यात्रा तब तक नहीं रुकेगी, जब तक झारखंड के आदिवासी, गरीब, दलितों की तकलीफें दूर नहीं हो जाती है. उनका अधिकार नहीं मिल जाता.


मुख्यमंत्री के क्षेत्र में डायरिया से मरना दुर्भाग्यपूर्ण

बाबूलाल ने मुख्यमंत्री पर वार करते हुए कहा कि हेमंत सोरेन सीएम भी हैं और यहां के विधायक भी, लेकिन यहां की हालत देखिये, लोग डायरिया से मर रहे हैं. सरकार ने वहां जाकर नहीं देखा, बीमारी का क्या कारण है, उसकी सही इलाज और व्यवस्था करनी चाहिए थी, लेकिन उन्हें कोई चिंता नहीं है. हेमंत सोरेन बिचौलिये व दलालों के लिए काम करते हैं. संताल परगना में पत्थर की खदानें हैं, लेकिन जिनकी जमीन है, उन्हें उसका मालिकाना हक नहीं है. जब भाजपा की सरकार बनेगी, यहां जिसकी जमीन है, उन्हें दिलायेंगे ताकि यहां के लोग करोड़पति बन सकें.

भाजपा की सरकार बनी तो विदेश शराब दुकानों पर स्थानीय को मिलेगा हक

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड सरकार छत्तीसगढ़ और मुंबई से शराब मंगवाती है और यहां की महिलाएं सड़क किनारे हड़िया बेचती है. जब भाजपा की सरकार बनेगी, झारखंड में विदेशी शराब की दुकानों में यहां के लोगों को हक मिलेगा, इससे उन्हें रोजगार प्राप्त होगा, वे व्यवसाय कर पायेंगे. यहां के लोगों को हक हम दिलायेंगे. मौके पर भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष रेणुका मुर्मू, कुशमाकर तिवारी, उत्तम भगत, श्यामल दास, ललिता देवी, जवाहर भगत, प्रदीप भगत, अनिल गुप्ता, विक्की गुप्ता, प्रणव सिंह, पंकज ठाकुर, अजीत साहा, मिथुन पंडित, मदन हांसदा, सनातन मुर्मू, गौरव साव, गमालियल हेम्ब्रम, अशोक, विमल टुडू, सुशील मिश्रा, संजय पंडित, सोमाय मुर्मू, विमल किस्कू, दुर्गा मुर्मू, ब्रजमोहन भगत सहित अन्य मौजूद थे.

Also Read: झारखंड: बाबूलाल मरांडी पहुंचे साहिबगंज, शनिवार को जाएंगे भोगनाडीह, बीजेपी की मोटरसाइकिल रैली में होंगे शामिल

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें