27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

साहिबगंज : कोयले से लदी मालगाड़ी में लगी आग, आरपीएफ ने मशक्कत के बाद पाया काबू

साहिबगंज जिले के तीनपहाड़ रेलवे स्टेशन के पास कोयला लदे मालगाड़ी में आग लग गई. यह आग डब्बा संख्या 35604 में लगी. रेलवे सुरक्षा बल ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आग पर काबू पाया.

तीनपहाड़, ( मो हसामुद्दीन): मालदा रेल मंडल के तीनपहाड़ रेलवे स्टेशन पर कोयला लदा मालगाड़ी के डब्बे में आग लगा गई. आग लगने की खबर जैसे ही आरपीएफ को मिली तो सुरक्षा में लगे जवानों ने आग बुझाया. जानकारी के अनुसार झारखंड के पाकुड़ से कोयला लोड कर जीएसटीएल रुपनगर (पंजाब) जा रही मालगाड़ी के डब्बा संख्या 35604 गार्ड बोगी से आगे 8वां बोगी में अचानक आग लग गयी.

आग की सूचना सुबह 3:38 को मिली

आग लगने की सूचना गार्ड को धमधमियां में सोमवार के अहले सुबह 3:38 बजे मिली. सूचना को आगे बढ़ाते हुए मालगाड़ी के गार्ड जय प्रकाश ने संबंधित स्टेशन को सूचित किया. सूचना मिलने पर मालगाड़ी को तीनपहाड़ रेलवे स्टेशन के अप मेन लाइन में 4:18 बजे लगाया गया. वही इसकी सूचना पर बरहरवा आरपीएफ इंस्पेक्टर संजीव कुमार और आरपीएफ जवान तीनपहाड़ रेलवे स्टेशन पहुचें. उन्होंने फायर ब्रिगेड को सूचना दिया गया. आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम के प्रकाश यादव और विजय भूषण बर्मा तुरंत तीनपहाड़ स्टेशन पहुंचे. साथ ही आग बुझाने के लिये 25 हजार संचालित पावर को शटडाउन टीआरडी के द्वारा लिया गया, उसके बाद आग को बुझाया गया. कड़ी मश्क्कत के बाद सुबह 7:05 बजे आग पर काबू पाया गया और इसकी सूचना वरीय अधिकारी को दिया गया. हेड कांस्टेबल संजय पासवान, हेड कांस्टेबल नवीन कुमार यादव, कांस्टेबल सुजीत कुमार सिंह ने आग बुझाने में सहयोग किया .

सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

मालगाड़ी के गार्ड की त्वरित सूचना पर रेलकर्मी एवं अग्निशमन कर्मी की सूझबूझ से समय रहते आग पर काबू पा लिया गया और बड़ा हादसा टल गया. अन्यथा बड़ी अनहोनी हो सकती थी. आरपीएफ की टीम एवं रेल कर्मचारी आग लगने के कारणों की जानकारी पता कर रहे हैं लेकिन अब तक आग लगने की कारण की जानकारी नहीं मिल पाई है.

अलग-अलग राज्यों के पावर प्लांट में जाता है कोयला

झारखंड के पाकुड़ स्थित रेलवे कोल माइनिंग साइडिंग से पंजाब, राजस्थान, गुजरात एवं तेलंगाना के पावर प्लांट में कोयला जाता है. इन राज्यों में दर्जनों पावर प्लांट है जहां झारखंड का कोयला रेलवे रैक के माध्यम से ट्रांसपोर्टिंग की जाती है.

Also Read : जंगल में लगी आग के चपेट में आ सकता था पोड़ैयाहाट रेलवे स्टेशन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें