25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीएम स्पष्ट करें जमीन दलालों और उनकी पार्टी व सरकार के बीच क्या रिश्ता है : भाजपा

मुख्यमंत्री स्पष्ट करें कि जमीन दलालों व उनकी पार्टी व सरकार के बीच के क्या रिश्ता है. भाजपा के मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री शाहदेव ने कहा कि झारखंड की ऐसी स्थिति हो गयी है कि देख कर लगता है हर शाख पे भ्रष्टाचार बैठा है.

रांची. प्रदेश भाजपा ने झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य व अंतु तिर्की के बीच व्हाट्सऐप चैट पर निशाना साधा है. प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने झामुमो का हाथ जमीन दलालों के साथ है. पीएमएलए कोर्ट में दाखिल दस्तावेजों ने स्पष्ट कर दिया है कि झामुमो नेता अंतु तिर्की, सद्दाम हुसैन, अफसर अली समेत तमाम लोगों ने यह स्वीकार लिया है कि हेमंत सोरेन की 8.86 एकड़ जमीन के फर्जी कागजात को उन्हीं लोगों ने तैयार किया था. इन अभियुक्तों ने यह भी स्वीकार किया है कि वे ट्रांसफर-पोस्टिंग और जमीन के फर्जीवाड़ा का बहुत बड़ा रैकेट चलाते हैं. जमीन लूट घोटाला अरबों रुपये का हो सकता है. मुख्यमंत्री स्पष्ट करें कि जमीन दलालों व उनकी पार्टी व सरकार के बीच के क्या रिश्ता है. भाजपा के मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री शाहदेव ने कहा कि झारखंड की ऐसी स्थिति हो गयी है कि देख कर लगता है हर शाख पे भ्रष्टाचार बैठा है. झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य व अंतु तिर्की के बीच का व्हाट्सऐप चैट से बहुत चौंकाने वाले तथ्य सामने आये हैं. इस चैट से स्पष्ट है कि अंतु तिर्की जो जमीन का गोरख-धंधा में लिप्त था, वह सुप्रियो भट्टाचार्य से डीसीएलआर, खूंटी के पद पर कार्यरत जीतेंद्र मुंडा की पोस्टिंग रांची में जिला भू-अर्जन पदाधिकारी के रूप में करने की पैरवी कर रहा था. दलालों को यह भी पता था की फाइल सीएम हाउस तक पहुंच गयी. प्रतुल ने कहा कि सीएम हाउस के भीतर की बातें कैसे लीक हो गयी और सुप्रियो भट्टाचार्य ने अंतु तिर्की के द्वारा इस बात को बताने पर एफआइआर क्यों नहीं किया? क्या यह ऑफिसियल सीक्रेट एक्ट एवं गोपनीयता का उल्लंघन नहीं है? दस्तावेजों से स्पष्ट है कि कमीशन लेकर अंतु तिर्की अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग कराता था. झामुमो को महिला मोर्चा, युवा मोर्चा के तर्ज पर एक ट्रांसफर पोस्टिंग मोर्चा भी खोल लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि जमीन के गोरख-धंधे से जुड़े दलाल तक फाइल की जानकारी पहुंचना दिखाता है कि या तो सीएमओ भी मिला हुआ था या फिर इन दलालों की सीएमओ तक पकड़ थी. मौके पर सह मीडिया प्रभारी अशोक बड़ाइक व तारिक इमरान भी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें