1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. weather update in jharkhand effect of rain 11 flight canceled from ranchi train operations affected srn

बाऱिश और कोहरे का दिख रहा असर, रांची से उड़ान भरने वाली 11 विमान रद्द, ट्रेनों का भी परिचालन प्रभावित

पिछड़े दो दिनों से लगातार हो रही बारिश का असर विमानों और ट्रेनों में भा दिखने लगा है, रांची से चलने वाली 11 विमानों को रद्द कर दिया गया है. इस कारण कई ट्रेन देर से अपने निर्धारित स्थान पर पहुंच रही है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची से उड़ान भरने वाली 11 विमान रद्द
रांची से उड़ान भरने वाली 11 विमान रद्द
File Photo (PTI)

Jharkhand Weather News रांची : राजस्थान में आये पश्चिमी विक्षोभ का असर राजधानी रांची में भी दिख रहा है. राजधानी में शनिवार रात से ही हल्की बारिश शुरू हो गयी थी. रविवार को दिन भर आकाश में बादल छाये रहे. रुक-रुक कर बारिश होती रही. दिन भर में करीब तीन मिमी से अधिक बारिश हो गयी थी. पश्चिमी विक्षोभ से झारखंड के करीब-करीब सभी जिले प्रभावित हुए हैं. सतगांवा कोडरमा में सबसे अधिक करीब 22 मिमी के आसपास बारिश हुई.

बादल और बारिश के कारण लोगों को ज्यादा ठंड का एहसास हुआ. बादलों की मौजूदगी के साथ राजधानी दिन भर कोहरे की चादर में लिपटा रही. जैसे-जैसे रात ढली, शहर में कोहरा और घना होता गया. देर रात शहर में विजिबिलिटी 100 मीटर से भी कम हो गयी. उधर, खराब मौसम और घने कोहरे का असर ट्रेनों और विमानों के परिचालन पर भी पड़ा. छह विमानों को डायवर्ट किया गया, जबकि 12 विमानों को रद्द करना पड़ा.

ट्रेनों और विमानों का परिचालन प्रभावित

रविवार को विभिन्न राज्यों से आनेवाली लंबी दूरी की ट्रेनें घंटों विलंब से आयीं. एलटीटी-रांची छह घंटे विलंब से, जम्मूतवी-संबलपुर एक्सप्रेस सवा पांच घंटे, संपर्क क्रांति लगभग तीन घंटे, एलेप्पी-धनबाद और सासाराम-रांची एक घंटे विलंब से रांची पहुंची. घना कोहरा रहने से विमान सेवा भी अस्त-व्यस्त हुई.

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर सुबह में आनेवाले पांच विमानों को कोलकाता व एक विमान को रायपुर में डायवर्ट कर दिया गया. एयर इंडिया की कोलकाता-रांची-भुवनेश्वर विमान सेवा रद्द कर दी गयी. सुबह में कोलकाता से आनेवाले गो एयरवेज, दिल्ली-रांची व रांची-दिल्ली विमान सेवा भी रद्द रही.

दिन के 1.30 बजे कोहरा कम होने के बाद विमान ने लैंड करना शुरू किया. शाम चार बजे से फिर मौसम खराब होने के कारण विमानों का आवागमन ठप हो गया. कुल 11 विमानों का उड़ान रद्द कर दिया गया.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें