24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

2019 में जिन बूथों पर कम वोट पड़े थे वहां हुआ इजाफा

रांची के जिन बूथों पर वर्ष 2019 में कम वोट पड़े थे, वहां इस बार ज्यादा मतदान हुआ.

रांची. रांची के जिन बूथों पर वर्ष 2019 में कम वोट पड़े थे, वहां इस बार ज्यादा मतदान हुआ. जिला प्रशासन की खास तैयारी रंग लायी. इन बूथों पर कई ऐसे मतदाता मिले, जिन्होंने पिछली बार मतदान नहीं किया था, वे इस बार मतदान करने पहुंचे थे. आपको बता दें कि वर्ष 2019 में रांची लोकसभा सीट के लिए हुए चुनाव में शहर के कई बूथों पर मतदान का प्रतिशत काफी कम रहा था. शहर के छह बूथों पर 17 से 34 फीसदी ही मतदान हुआ था.

शहर के इन बूथों पर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन ने खास तैयारी की थी. एक महीना पहले से ही कम मतदान प्रतिशत वाले बूथों को चिह्नित कर प्रशासनिक अधिकारी बीएलओ के साथ मिलकर मतदाता जागरूकता अभियान चला रहे थे.करमटोली चौक स्थित इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के भवन में बूथ संख्या-280, कमरा नंबर-1 में पिछली बार कम मतदान हुआ था. आइएमए भवन के कमरा नंबर-एक में 841 मतदाता थे, लेकिन यहां 28.54 फीसदी ही वोट पड़े थे. यहां इस बार मतदान प्रतिशत में इजाफा देखा गया. यहां, शुरू के 47 मिनट में ही 37 वोट पड़ चुके थे. इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी मोरहाबादी स्थित कमरा नंबर दो की बूथ संख्या- 9 में शुरुआती एक घंटे में 67 मत डाले जा चुके थे. पिछली बार यहां कम वोट पड़े थे. वहीं, पिछली बार इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी मोरहाबादी के कमरा नंबर-दो में 741 से ज्यादा मतदाता थे, लेकिन यहां करीब 38.6 फीसदी ही वोट पड़े थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें