1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. up chunav 2022 former union minister rpn singh resignation effect on jharkhand congress politics grj

आरपीएन सिंह के इस्तीफे का झारखंड की सियासत पर क्या पड़ेगा असर, क्या बोले कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर

गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले आरपीएन सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया. इसका असर झारखंड की सियासत पर भी पड़ेगा. झारखंड कांग्रेस में बड़ा बदलाव दिख सकता है. ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि कई पुराने चेहरों को एक बार फिर जगह मिल सकती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह
पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह
ट्विटर

Jharkhand News: झारखंड कांग्रेस के प्रभारी व पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने आज मंगलवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले इन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया. इसका असर झारखंड की सियासत पर भी पड़ेगा. झारखंड कांग्रेस में बड़ा बदलाव दिख सकता है. ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि कई पुराने चेहरों को एक बार फिर जगह मिल सकती है. आरपीएन सिंह ने ट्वीट कर इस्तीफे की जानकारी साझा की है. इस बीच झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि उन्होंने काफी सोच विचार कर इस्तीफा का फैसला लिया होगा, लेकिन उनका निर्णय गलत है.

गणतंत्र दिवस से पहले दिया इस्तीफा

आरपीएन सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को त्यागपत्र भेज दिया है. ट्विट करते हुए उन्होंने ये जानकारी साझा की है. आरपीएन सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि आज जब पूरा राष्ट्र गणतंत्र दिवस का उत्सव मना रहा है, तो मैं अपने राजनीतिक जीवन में नया अध्याय आरंभ कर रहा हूं. इधर, झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने उनके इस्तीफे पर कहा कि ये बेहद दुखद है. वैसे कई प्रभारी आये और गये. इससे कोई विशेष फर्क नहीं पड़ता है, लेकिन जब इस्तीफे का निर्णय लिया है, तो काफी सोच विचार के बाद ही लिया होगा. हालांकि उनके अनुसार ये फैसला गलत है.

देश सेवा का अवसर देने के लिए धन्यवाद

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आरपीएन सिंह को अपने स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया था. आज इन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे गये त्यागपत्र में इन्होंने लिखा है कि वे पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देते हैं. देश, लोगों और कांग्रेस पार्टी की सेवा करने का अवसर देने के लिए धन्यवाद.

झारखंड की सियासत पर असर

आरपीएन सिंह के कांग्रेस से इस्तीफा का असर झारखंड की सियासत पर भी पड़ेगा. झारखंड कांग्रेस में भी बदलाव दिखेगा. ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि एक तरफ जहां कई पुराने चेहरों को जगह मिल सकती है, वहीं कई चेहरे किनारे भी लगाये जा सकते हैं.

झारखंड कांग्रेस के प्रभारी थे आरपीएन

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता थे. इतना ही नहीं, झारखंड कांग्रेस के प्रभारी भी थे. मनमोहन सिंह की अगुवाई वाली सरकार में गृह राज्य मंत्री भी रहे हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें