1. home Hindi News
  2. election
  3. rpn singh resigns from congress join bjp today rahul gandhi amh

राहुल गांधी के करीबी RPN Singh ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, भाजपा में शामिल हुए

RPN Singh ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे त्यागपत्र की प्रति ट्विटर पर साझा की और कहा कि आज, जब पूरा राष्ट्र गणतन्त्र दिवस का उत्सव मना रहा है, मैं अपने राजनीतिक जीवन में नया अध्याय आरंभ कर रहा हूं. जय हिंद.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
RPN Singh
RPN Singh
Twitter

UP Chunav 2022: चुनाव से पहले कांग्रेस को करारा झटका लगा है. दरअसल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की उपस्थिति में भाजपा ज्वाइन कर लिया.

उनके भाजपा में शामिल होने की संभावना पहले से ही जताई जा रही थी. इस्तीफे से एक दिन पहले ही, कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उन्हें अपने स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया था.

rpn singh updates
rpn singh updates
twitter

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा त्यागपत्र

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले आरपीएन सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे त्यागपत्र की प्रति ट्विटर पर साझा की और कहा कि आज, जब पूरा राष्ट्र गणतन्त्र दिवस का उत्सव मना रहा है, मैं अपने राजनीतिक जीवन में नया अध्याय आरंभ कर रहा हूं... जय हिंद... उन्होंने इस्तीफे में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देते हुए कहा है कि मैं राष्ट्र, लोगों और पार्टी की सेवा करने का अवसर प्रदान करने के लिए आपका (सोनिया का) धन्यवाद करता हूं...

झारखंड के प्रभारी की जिम्मेदारी निभा रहे थे

आपको बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री सिंह अब तक कांग्रेस में राष्ट्रीय प्रवक्ता और झारखंड के प्रभारी की जिम्मेदारी निभा रहे थे. आरपीएन सिंह केंद्र में मनमोहन सिंह की अगुवाई वाली यूपीए सरकार में गृह राज्य मंत्री रहे. वह 2009-2014 तक उत्तर प्रदेश की कुशीनगर लोकसभा सीट से सांसद रहे. इससे पहले वह कई वर्षों तक पडरौना विधानसभा क्षेत्र से विधायक भी रहे. साल 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले उनके भाजपा का दामन थामने के कयास लगाये जा रहे थें.

आरपीएन सिंह
आरपीएन सिंह
twitter

राहुल गांधी के करीबी

आरपीएन सिंह का नाम अब कांग्रेस छोड़ने वाले उन प्रमुख युवा नेताओं की फेहरिस्त में जुड़ गया है जो कभी राहुल गांधी के करीबियों में शुमार किए जाते थे. इससे पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया और जितिन प्रसाद भाजपा में शामिल हो गए तो सुष्मिता देव और अशोक तंवर जैसे कुछ नेताओं ने तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले आरपीएन सिंह का पार्टी छोडना कांग्रेस के लिए झटका माना जा रहा है.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें