1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. tax evasion cases in jharkhand in the case of tax evasion the income tax department raided 22 locations of this company the documents related to income and expenditure are being investigated srn

Tax Evasion Cases In Jharkhand : टैक्स चोरी के मामले में आयकर विभाग का इस कंपनी के 22 ठिकानों पर छापा, आय-व्यय से संबंधित दस्तावेज की हो रही जांच

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
आयकर विभाग का श्रीबीर ग्रुप कंपनी के 22 ठिकानों पर छापा
आयकर विभाग का श्रीबीर ग्रुप कंपनी के 22 ठिकानों पर छापा
Prabhat Khabar

Jharkhand News, Ranchi News, income tax department raid in jharkhand रांची : आयकर विभाग (अनुसंधान शाखा) ने श्रीबीर ग्रुप के गिरिडीह, बोकारो, धनबाद और कोलकाता स्थित कुल 22 ठिकानों पर बुधवार को छापा मारा. आयकर विभाग ने ग्रुप द्वारा अपनी वास्तविक आमदनी छिपा कर टैक्स चोरी करने की सूचनाओं के मद्देनजर यह कार्रवाई की है. यह ग्रुप आयरन, स्टील और स्पंज आयरन के उत्पादन व व्यापार में शामिल है.

गिरिडीह में कंपनी के प्रशासनिक मुख्यालय और फैक्ट्री में मिले व्यापारिक गतिविधियों व निवेश से जुड़े दस्तावेजों की जांच की जा रही है. अधिकारियों का अलग-अलग दल इसकी जांच कर रहा है. छापेमारी के दो दिनों तक जारी रहने की संभावना जतायी जा रहा है.

झारखंड में सक्रिय यह व्यापारिक ग्रुप कोलकाता आयकर विभाग में अपना रिटर्न दाखिल करता है. कोलकाता स्थित मुख्यालय में छापेमारी के दौरान मिले कंपनी के आय-व्यय से संबंधित दस्तावेज की जांच भी जारी है. छापेमारी में रांची,पटना और कोलकाता के 200 से अधिक अधिकारियों को शामिल किया गया है.

सुबह नौ बजे मारा गया छापा :

आयकर विभाग के अधिकारियों ने बुधवार की सुबह करीब नौ बजे श्रीबीर ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के ठिकानों पर छापा मारा. गिरिडीह में कारखाना और प्रशासनिक कार्यालय है. हालांकि कंपनी का निबंधित कार्यालय कोलकाता में है. इस ग्रुप की तीन कंपनियां हैं. इनमें अतिबीर हाइटेक प्राइवेट लिमिटेड, बीर स्टील प्राइवेट लिमिटेड और अतिबीर इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (इकाई संख्या एक व दो) शामिल हैं.

आयकर अधिकारियों ने गिरिडीह में 16, धनबाद में दो, बोकारो में दो और कोलकाता स्थित दो ठिकानों पर छापा मारा. छापेमारी के दायरे में कंपनी के प्रबंध निदेशक संदीप सरावगी, संतोष सरावगी और कंपनी के अकाउंटेट सहित अन्य लोगों को शामिल किया गया है.

टैक्स चोरी की सूचना पर कोलकाता, गिरिडीह, बोकारो, धनबाद में की गयी कार्रवाई

आयरन, स्टील और स्पंज आयरन के उत्पादन व व्यापार में शामिल है श्रीबीर ग्रुप कंपनी

कोलकाता मुख्यालय में मिले कंपनी के आय-व्यय से संबंधित दस्तावेज की हो रही जांच

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें