1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. students of ranchi womens college are opposing offline examination prt

रांची वीमेंस कॉलेज की छात्राएं कर रही हैं ऑफलाइन परीक्षा का विरोध, जानिये क्या है कारण...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची वीमेंस कॉलेज की छात्राएं कर रही हैं ऑफलाइन परीक्षा का विरोध
रांची वीमेंस कॉलेज की छात्राएं कर रही हैं ऑफलाइन परीक्षा का विरोध
Prabhat Khabar

रांची : रांची वीमेंस कॉलेज में 12 सितंबर से स्नातक व स्नातकोत्तर फाइनल इयर की ऑफलाइन परीक्षा की तिथि निर्धारित की गयी है. इधर, कोरोना को लेकर ऑफलाइन परीक्षा लेने के निर्णय से छात्राएं भयभीत हैं. परीक्षा देने में वह खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं. छात्राएं सोशल मीडिया पर ऑफलाइन परीक्षा लेने का विरोध करते हुए कॉलेज प्रशासन से ऑनलाइन मोड में परीक्षा लेने का आग्रह कर रही हैं.

फिलहाल कॉलेज प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि यूजीसी व राज्य सरकार की कोविड-19 गाइडलाइन के आधार पर रांची विवि प्रशासन के दिशा-निर्देश पर ही परीक्षा का आयोजन किया जायेगा. जो छात्राएं किसी कारणवश परीक्षा नहीं दे पायेंगी, उनके लिए स्पेशल परीक्षा बाद में ली जायेगी. दूसरी तरफ छात्राओं का कहना है कि इस कॉलेज की ज्यादातर छात्राएं रांची से बाहर की रहनेवाली हैं.

कोरोना के कारण वह हॉस्टल व लॉज छोड़ कर चली गयी हैं. लगभग 95% छात्राएं इस समय शहर में मौजूद नहीं हैं. पुन: रांची में शिफ्ट करने में तकनीकी परेशानी हो रही है. छात्राओं ने यह भी कहा है कि इस परीक्षा में शामिल होनेवाली अधिकांश छात्राएं बिहार से हैं. बिहार फिलहाल बाढ़ से पूरी तरह प्रभावित है. कोविड की गाइडलाइन के कारण उन्हें रांची आने में परेशानी होगी. छात्राओं ने कॉलेज प्रबंधन,विवि प्रशासन व सरकार से भी इस पर गौर करने के लिए गुहार लगायी है.

  • रांची वीमेंस कॉलेज में 12 सितंबर से स्नातक व स्नातकोत्तर फाइनल इयर की ऑफलाइन परीक्षा की तिथि निर्धारित

  • सोशल मीडिया पर ऑफलाइन परीक्षा का विरोध करते हुए कॉलेज प्रशासन से ऑनलाइन मोड में परीक्षा लेने का कर रहीं आग्रह

  • अधिकांश छात्राएं बाहर की हैं, कोरोना के कारण वह हॉस्टल व लॉज छोड़ कर चली गयी हैं, आने में होगी परेशानी

प्राचार्या ने कहा : रांची विवि के निर्देश के बाद ही कॉलेज द्वारा परीक्षा ऑफलाइन लेने के लिए तिथि तय की गयी है. परीक्षा में कोरोना से बचने के हर उपाय किये जा रहे हैं. जो छात्राएं हॉस्टल की हैं, उनके लिए हॉस्टल खोले जा रहे हैं. अगर किसी छात्रा की परीक्षा छूट जाती है या निर्धारित समय पर नहीं दे पाती है, तो उनके लिए स्पेशल परीक्षा आयोजित की जायेगी. परीक्षा में सोशल डिस्टैंसिंग का पालन किया जायेगा. सभी छात्राओं को मास्क पहन कर आना है.

-डॉ मंजू सिन्हा, प्राचार्या, रांची वीमेंस कॉलेज

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें