1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. shravani mela 2021 will not be held in basukinath all eyes are fixed on the order on baidyanath temple deoghar grj

झारखंड के बासुकिनाथ में नहीं लगेगा राजकीय श्रावणी मेला, देवघर के बैद्यनाथ मंदिर पर टिकी निगाहें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shravani Mela 2021 : देवघर बैद्यनाथ मंदिर पर आदेश को लेकर टिकी निगाहें
Shravani Mela 2021 : देवघर बैद्यनाथ मंदिर पर आदेश को लेकर टिकी निगाहें
फाइल फोटो

Shravani Mela Jharkhand 2021, रांची न्यूज : कोरोना के कारण इस साल भी झारखंड के दुमका जिले के बासुकिनाथ में विश्व प्रसिद्ध राजकीय श्रावणी मेला 2021 का आयोजन नहीं होगा. यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जायेंगे. इधर, देवघर के बैद्यनाथ मंदिर में श्रावणी मेले पर आदेश को लेकर सबकी निगाहें टिकी हैं.

बासुकिनाथ मंदिर प्रशासनिक सह संस्कार भवन सभागार में रविवार को अपर समाहर्ता राजेश कुमार राय व एसडीओ महेश्वर महतो ने पंडा धर्मरक्षिणी सभा के साथ बैठक कर अपेक्षात्मक सहयोग की अपील की. उन्होंने कहा कि झारखंड का प्रसिद्ध राजकीय श्रावणी मेला इस बार भी कोरोना की वजह से स्थगित कर दिया गया है. राज्य सरकार ने निर्देश जारी किया है कि बासुकिनाथ मंदिर इस वर्ष भी सावन महीने के दौरान भक्तों के लिए नहीं खोला जायेगा. इस निर्देश के बाद बासुकिनाथ मंदिर में श्रद्धालु नहीं पहुंचे, इसके लिए जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है.

बाबा फौजदारीनाथ के पवित्र शिवगंगा में सावन के पवित्र महीना में शिवभक्त आस्था की डुबकी नहीं लगा पायेंगे. इसके लिए जिला प्रशासन ने शिवगंगा व मंदिर जाने वाले सभी रास्ते पर सुरक्षा बलों की प्रतिनियुक्ति के साथ-साथ बांस का बैरियर लगायेंगे. एसडीओ महेश्वर महतो ने बताया कि सभी बैरियर पर दंडाधिकारी की भी प्रतिनियुक्ति रहेगी. शिवगंगा में सुरक्षा बलों का सख्त पहरा रहेगा.

इधर, झारखंड के बाबा नगरी देवघर में श्रावणी मेले के आयोजन को लेकर सबकी निगाहें आदेश पर टिकी हुई हैं. राज्य की हेमंत सोरेन सरकार ने श्रावणी मेले के आयोजन को लेकर कोई आदेश नहीं दिया है. वैसे देवघर जिला प्रशासन की सक्रियता से जाहिर है कि इस बार भी कोरोना के कारण बाबा मंदिर में श्रावणी मेले का आयोजन नहीं होगा.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें