27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रभात खबर से बोले शिवराज सिंह चौहान- झारखंड के लोगों में दिख रहा असीम उत्साह, सभी 14 सीटें जीतेंगे

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रभात खबर से खास बातचीत में दावा किया है उनकी पार्टी झारखंड की सभी 14 सीटें जीतेंगी. साथ ही उन्होंने विपक्ष के कई आरोपों का जवाब दिया है.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को रांची में थे. पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में धुआंधार प्रचार अभियान चलाया. भाजपा ने इस बार शिवराज को संसदीय चुनाव में उतारा है. वह विदिशा से भाजपा प्रत्याशी हैं. प्रभात खबर के ब्यूरो प्रमुख आनंद मोहन ने उनसे वर्तमान चुनाव और भाजपा की भावी योजना पर बातचीत की.

Q. प्रियंका गांधी आरोप लगा रही हैं कि चुनाव में नरेंद्र मोदी असल मुद्दों पर बात नहीं कर रहे हैं. महंगाई-बेरोजगारी पर कुछ नहीं कह रहे हैं?

भाजपा मुद्दों के साथ ही चुनाव में है. भाजपा ही देश के लोगों के साथ है. देश के लिए जिन्होंने कुछ नहीं किया, वह आज मुद्दों की बात कर रहे हैं. देश की जनता जानती है कि इनके पास कैसे मुद्दे हैं. तुष्टीकरण इनका मुख्य मुद्दा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के गरीबों के लिए काम कर रहे हैं. माता-बहनों के कल्याण की योजनाएं चला रहे हैं. किसान और मजदूरों की चिंता कर रहे हैं. नरेंद्र मोदी राष्ट्र निर्माण में लगे हैं. कांग्रेस के लोगों को यह सब नहीं दिखेगा. उनकी राजनीति की धारा ही जनकल्याण विरोधी रही है. परिवारवाद के पोषक रहे हैं. ये लोग क्या कहेंगे. कांग्रेस ही देश को मुद्दों से भटका रही है. इंडिया गठबंधन के लोग भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हैं. 2014 से पहले इनके शासन में क्या हुआ. घपले-घोटाले की लंबी लिस्ट रही. घोटाला कर देश को तबाह कर दिया था. आज कई लोग जेल में हैं और कुछ लोग जेल जाने की तैयारी में हैं.

Q. इस लोकसभा चुनाव में झारखंड में पार्टी की क्या संभावना देख रहे हैं?

झारखंड में हम 14 की 14 सीटें जीत रहे हैं. मैं जहां-जहां गया, लोगों में असीम उत्साह देखा. झारखंड में नरेंद्र मोदी के प्रति लोगों का स्नेह दिख रहा है. उन पर भरोसा साफ दिख रहा है. झारखंड की जनता जानती है कि नरेंद्र मोदी देश की सेवा में लगे हैं. झारखंड के लोगों से मोदी जी को प्यार है. यहां के आदिवासी समाज के प्रति संवेदनशील हैं. जनजातीय गौरव के लिए वह समर्पित हैं. आदिवासी समाज के उत्थान का विजन मोदी जी के पास ही है. कांग्रेस जैसी पार्टियों ने इनका राजनीतिक शोषण किया है.

Q. शिवराज सिंह चौहान चुनाव के मैजिक मैन माने जाते हैं. मध्य प्रदेश में आपने भाजपा को बड़ी जीत दिलायी. मुख्यमंत्री की जवाबदेही पार्टी ने नहीं दी, कोई कसक?

हम देश और जनता की सेवा के लिए आये हैं. भाजपा एक लक्ष्य के साथ चलनेवाली पार्टी है. हम राष्ट्र निर्माण के लक्ष्य को लेकर भाजपा में आये हैं. ऐसे में जो भी जवाबदेही पार्टी देगी, उसे पूरा करेंगे. मुख्यमंत्री की जवाबदेही दी, उसे पूरा किया. सांसद की जवाबदेही दे रहे हैं, उसमें बेहतर करेंगे. कोई दूसरा काम पार्टी देगी, उसे करेंगे. हम बड़े मिशन का हिस्सा हैं. पार्टी जो तय करेगी, उसके लिए अपनी पूरी ताकत लगायेंगे.

Q. झारखंड में सांसदी का टिकट कटने, नहीं मिलने पर नाराजगी है. पार्टी ने एक सांसद और एक विधायक को नोटिस किया है?

देखिए यह पार्टी का मामला है. भाजपा एक बड़ा परिवार है. नाराजगी होती है. सब मिलजुल कर उसे दुरुस्त करेंगे.

Also Read: Lok Sabha Election 2024: मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने झरिया में कहा-इंडिया गठबंधन में नेता का नहीं है अता-पता

Q. झारखंड में पार्टी पिछले विधानसभा में बेहतर नहीं कर पायी. आप तो चुनावी मैजिक मैन हैं, कोई टिप्स आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी को देंगे?

झारखंड के नेता सक्षम हैं. मेहनती हैं. संगठन के लिए समर्पित हैं. पिछली बार कुछ गलतियां हुई होंगीं. हम जनता का विश्वास हासिल करेंगे. इसके लिए कार्यकर्ता रात-दिन परिश्रम कर रहे हैं. भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता केवल सत्ता प्राप्ति नहीं, बल्कि राष्ट्र निर्माण के मिशन में मोदी के साथ लगा है.

Q. झारखंड में आदिवासी सीटों पर भाजपा मुश्किल में रहीं हैं?

मध्य प्रदेश में भी आदिवासी सीटें हैं. उनमें ज्यादातर सीटों को हमने जीता. झारखंड में भी आदिवासी भाई-बहनें हमारे साथ हैं. कहीं कोई मुश्किल नहीं है.

भाजपा नेता ने कहा

  • देश के लिए जिन्होंने कुछ नहीं किया, वह मुद्दों की बात कर रहे
  • आदिवासी समाज के उत्थान का विजन मोदी जी के पास ही
  • हम बड़े मिशन का हिस्सा, पार्टी जो जिम्मेवारी देगी, उसके लिये पूरी ताकत लगायेंगे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें