18.7 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

JSSC: औद्योगिक प्रशिक्षण अधिकारी प्रतियोगिता परीक्षा की तारीख जारी, जानें कब से कर सकेंगे एडमिट कार्ड डाउनलोड

इससे पहले जेएसएससी ने औद्योगिक प्रशिक्षण अधिकारी प्रतियोगिता परीक्षा की तारीख 16 और 17 दिसंबर को तय की थी. लेकिन उस दिन संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा आयोजित होना है.

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने औद्योगिक प्रशिक्षण अधिकारी प्रतियोगिता परीक्षा की तिथि जारी कर दी है. 28 व 29 नवंबर को रांची के विभिन्न केंद्रों में ये परीक्षा आयोजित की जाएगी. आयोग ने इससे संबंधित एक विज्ञापन जारी किया है जिसमें कहा गया है कि अभ्यर्थियों का प्रवेश पत्र डाउनलोड करने संबंधी सूचना जल्द दी जायेगी.

16 और 17 दिसंबर थी परीक्षा की तारीख

बता दें कि इससे पहले जेएसएससी ने औद्योगिक प्रशिक्षण अधिकारी प्रतियोगिता परीक्षा की तारीख 16 और 17 दिसंबर को तय की थी. लेकिन उस दिन संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा आयोजित होना है. इस वजह से कई छात्रों में असमंजस की स्थिति बनी हुई थी. इसके बाद ही आयोग को परीक्षा की तारीख में बदलाव करना पड़ा है.

Also Read: JSSC: LDC और स्टेनोग्राफर के 864 पदों पर होने वाली नियुक्ति प्रक्रिया स्थगित, आयोग ने कही ये बात

स्क्राइब की सुविधा के लिए छात्र कर सकते हैं आवेदन

जेएसएससी द्वारा सूचना के अनुसार अधिक निशक्तता वाले अभ्यर्थी स्क्राइब की सुविधा के लिए 17 नवंबर तक आयोग कार्यालय में आवेदन कर सकता है. इसके बाद ही उन्हें स्क्राइब की सुविधा दी जाएगी. आयोग ने यह भी कहा है कि निर्धारित तिथि के बाद आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा और संबंधित अभ्यर्थियों को बिना स्क्राइब के ही परीक्षा में शामिल होना होगा.

10 जुलाई से शुरू हुई थी आवेदन की प्रक्रिया

गौरतलब है कि जेएसएससी ने औद्योगिक प्रशिक्षण अधिकारी के लिए आवेदन लेने की प्रक्रिया 10 जुलाई से शुरू की थी. परीक्षा में आईटीआई/ इंजीनियरिंग में डिप्लोमा/ डिग्री धारी अभ्यर्थी ही इसमें शामिल होंगे. आवेदकों की अधिकतम आयु 35 वर्ष तय की गयी थी. जबकि परीक्षा शुल्क 100 रुपये था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें