26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीडीपीओ के 64 पदों पर नियुक्ति के लिए पीटी 10 जून को

पीटी में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए मुख्य परीक्षा 19 जुलाई से व इंटरव्यू आठ अगस्त से होगा.

रांची. राज्य में बाल विकास परियोजना पदाधिकारी (सीडीपीओ) के 64 रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए प्रारंभिक परीक्षा (पीटी) की संभावित तिथि 10 जून 2024 निर्धारित की है. वहीं, पीटी में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए लिखित मुख्य परीक्षा 19 जुलाई से 21 जुलाई तक होगी. लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का कागजात सत्यापन सात अगस्त से नौ अगस्त तक किया जायेगा. इसके बाद साक्षात्कार आठ अगस्त से 10 अगस्त तक जेपीएससी कार्यालय में लिया जायेगा.

सीडीपीओ की नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 मई (शाम पांच बजे) तक किया जा सकता है. शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 21 मई (शाम पांच बजे तक) है. आयोग ने इस नियुक्ति के लिए उम्रसीमा के कट ऑफ डेट में संशोधन किया है. अधिकतम उम्रसीमा की गणना एक अगस्त 2019 से की जायेगी. जबकि, न्यूनतम उम्रसीमा की गणना एक अगस्त 2024 से की जायेगी. पूर्व में ऑनलाइन आवेदन करनेवाले अभ्यर्थी को पुन: आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है. ज्ञात हो कि सीडीपीओ की नियुक्ति प्रक्रिया आठ जून 2023 से चल रही है.

महिला के लिए 32 पद क्षैतिज रूप से आरक्षित

सीडीपीओ के कुल 64 पदों में 32 पद महिला के लिए क्षैतिज रूप से आरक्षित है. 64 पदों में अनारक्षित के 34 पद, एससी के दो पद, एसटी के 21 पद, बीसी वन के एक पद व इडब्ल्यूएस के छह पद हैं. अनारक्षित के लिए अधिकतम उम्रसीमा 35 वर्ष, बीसी वन के लिए 37 वर्ष, महिला के लिए 38 वर्ष, एससी/एसटी के लिए 40 वर्ष तथा इडब्ल्यूएस के लिए 35 वर्ष निर्धारित की गयी है. नि:शक्त के लिए सभी वर्ग में 10 वर्ष की छूट दी गयी है. लगातार सेवा करनेवाले राज्य सरकार के सरकारी कर्मियों को तीन वर्ष की छूट दी गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें