26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM मोदी के मुंह से महंगाई का एक शब्द नहीं निकलता, प्रियंका गांधी ने बोला हमला, महिलाओं के साथ किया पारंपरिक नृत्य

प्रियंका गांधी ने रांची की जनसभा में पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह महंगाई और बेरोजगारी पर कुछ बोलते हैं. जबकि यह देश की सबसे बड़ी समस्या है.

रांची : प्रियंका गांधी वाड्रा आज झारखंड दौरे पर हैं. यहां पहुंचने के बाद सबसे पहले उन्होंने गोड्डा की जनसभा को संबोधित किया. इसके बाद वे रांची की जनसभा को संबोधित करने के लिए रवाना हुई. जहां उनको सुनने और देखने के लिए पहले से ही भारी संख्या में काग्रेस कार्यकर्ता और समर्थक मौजूद थे. रांची पहुंचने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और महिलाओं द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया गया. इसके बाद उन्होंने रांची से कांग्रेस प्रत्याशी यशस्विनी सहाय के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा आज देश की सबसे बड़ी समस्या महंगाई और बेरोजगारी है. लेकिन आज पीएम मोदी के मुंह से महंगाई का शब्द नहीं निकलता है. बेरोजगारी के बारे में एक शब्द नहीं बोलते.

झारखंड के वीर शहीदों की दिलाई याद

प्रियंका गांधी ने सबसे पहले सभा को संबोधित करते हुए झारखंड के वीर शहीदों को याद किया. उन्होंने कहा कि यह बिरसा मुंडा की धरती है, रघुनाथ राम की धरती है. सिदो-कान्हो की धरती है. अंग्रेज सरकार के खिलाफ इन्होंने लड़ाई लड़ी. इनके ही दिखाए रास्ते पर चलकर स्वतंत्रता सेनानियों ने आजादी दिलाई. अपने अधिकार के लिए लड़ना ही हमारी आजादी की नींव थी. इसी पर हमारा संविधान बना. क्या कभी आपने सोचा है इस संविधान का आपके जीवन में क्या अधिकार है? तो यही संविधान है जो आपको सारे अधिकार देता है. कल जब लोकतंत्र ही नहीं बचेगा तो आपके अधिकार कहां जाएगा. आज महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है. 70 करोड़ नौजवान आज बेरोजगार है. आज शिक्षित बेरोजगार हमारे बीच है. किसी ने बीटेक किया है तो किसी ने एमएसई. लेकिन इनके लिए रोजगार नहीं है. अगर इन सभी नौजवानों को रोजगार मिलता तो ये मजबूती से चाइना जैसे देशों से सामना कैसे करेंगे.

एचईसी को बचाने की जरूरत

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि इस देश की दूसरी बड़ी समस्या महंगाई है. इसने सबकी कमर तोड़ दी है. दुकान से अगर आप 5 चीजें लेने जाते हैं, तो 2 ही ला पाते हैं. आप महिलाएं सब कुछ देख रही हैं. घर चलाने से लेकर बाहर कमाने तक कि जिम्मेदारी महिलाएं संभाल रही है. किसानों को भी महंगाई से कोई राहत नहीं है. आज एचईसी को बचाने की जरूरत है. इस तरह की कंपनी को बंद कर दिया गया. मोदी जी चंद्रयान के लिए पीठ थपथपाते हैं. लेकिन जिन्होंने इसके लिए काम किया. उनका क्या. आज उन्हें साल भर से अधिक समय से वेतन नहीं मिला है.

पीएम मोदी अपने आधार पर ही खड़े नहीं होते

प्रियंका गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने धर्म की राजनीति पर भाषण दिया. लेकिन एक इंटरव्यू में उन्होंने उसे ही नकार दिया. वे कहते हैं कि अगर मैंने हिन्दू-मुसलमान की बात की होगी तो मैं इस देश का पीएम बनने लायक नहीं. ये अपने आधार पर खड़े नहीं हो सकते. लेकिन राहुल गांधी शुरू से ही अपने आधार पर खड़े हैं. क्योंकि वे मानते हैं कि जनता सभी का हिसाब बराबर से करेगी. उन्होंने पीएम मोदी का नाम लिये बगैर कहा कि अगर आप 2 करोड़ रोजगार की बात करते हैं, खातों में 15 लाख देने की बात करते हैं तो उसपर काम करिये. कम से कम अपने बातों पर खड़े तो रहिये. जनता यही चाहती है. जनता सच्चाई चाहती है.

प्रियंका गांधी ने भाजपा के भ्रष्टाचार पर दिया जवाब

प्रियंका गांधी ने भाजपा के भ्रष्टाचार के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि वे हम पर भ्रष्टाचार आरोप लगाते हैं. लेकिन 10 सालों में ये अपनी पार्टी को दुनिया की सबसे अमीर पार्टी बना दी. 55 सालों हम सत्ता में रहे. लेकिन कांग्रेस तो इतने दिनों में सबसे अमीर पार्टी नहीं बन पायी. ये पैसा कहां से आया. इन्होंने 60 हजार करोड़ रुपये अपने कार्यालय बनाने में खर्च किये हैं. ये कहां से आया.

महिलाओं के साथ किया झारखंड का पारंपरिक नृत्य किया

इससे पहले प्रियंका गांधी जब रांची एयरपोर्ट पहुंची वहां पर मौजूद महिलाओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. सभी महिलाएं अपनी पारंपरिक ड्रेस पहने हुई थी. इसके बाद उन्होंने सभी के साथ यहां का पारंपरिक नृत्य किया. वह भी बड़े उत्साह के साथ नृत्य में भाग ली. इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे.

Also Read: प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी और अदाणी की सांठ- गांठ का लगाया आरोप, कहा-पूंजीपतियों को दे दी आपकी जमीन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें