27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी और अदाणी की सांठ- गांठ का लगाया आरोप, कहा-पूंजीपतियों को दे दी आपकी जमीन

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने झारखंड के गोड्डा में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी प्रदीप यादव के पक्ष में प्रचार किया. इस दौरान प्रियंका गांधी के साथ कल्पना सोरेन भी मौजूद रही.

झारखंड के गोड्डा में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने इंडिया गठबंधन के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया. प्रियंका गांधी गोड्डा लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप यादव के लिए प्रचार करने आई थी. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी को घेरते हुए बोला कि मोदी सरकार न आदिवासियों को समझती है और न ही आदिवासियों के लिए सही नीति बनाती हैं.

अडाणी के मुद्दे पर साधा निशाना

प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी और उनके खरबपति दोस्तों की नजर यहां की जमीन पर है. गोड्डा के अडाणी पावर प्लांट का जिक्र करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने अपने दोस्त अडाणी को यहां की जमीन दे दी. उन जमीनों पर कारखाने बनाए गए लेकिन कारखानों में न स्थानीय लोगों को नौकरी मिलती है न ही बिजली. मोदी सरकार ने सारी नीतियां सिर्फ बड़े उद्योगपतियों को ध्यान में रख कर बनाती है. प्रियंका ने पीएम मोदी और अदानी के बीच सांठ-गांठ का आरोप लगाते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश के पोर्ट, एयरपोर्ट, कारखाने, खदानें सभी अपने दोस्त अदानी को सौंप दी है.

प्रियंका ने कहा-सरकार में आए तो मनरेगा मजदूरी 400 रुपया करेंगे

प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार रोजगार व महंगाई के सवाल पर फेल है. पूरे देश के 50 लाख सरकारी नौकरियों के पद खाली है जबकि केंद्र सरकार अग्निवीर जैसे सेना भर्ती स्कीम लाकर युवाओ को बेरोजगार बना रही है. प्रियंका ने भाजपा पर पुराने पेंशन नीतियों को भी खत्म करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि भाजपा ने झारखंड के जल, जंगल व जमीन को बेचने का काम किया है. लेकिन जब उनकी सरकार आती हैं तो गांव मजबूत बनेगा और मनरेगा को गांव-गांव में प्रभावी रूप से लागू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मनेरगा मजदूरों की मजदूरी 400 रुपया होगी. महंगाई से निपटने के लिये गरीब परिवार की महिलाओं के खातें में 8500 रूपया डाले जाएगें.

400 सीट लाकर बीजेपी संविधान बदलने की तैयारी में बीजेपी : प्रियंका

प्रियंका गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले 10 सालों में देश के लाेकतंत्र को कमजोर किया है. उन्होंने मोदी सरकार के ऊपर विपक्ष को दबाने का आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव के पहले हेमंत सोरेन और अरविंद केजरीवाल को जेल भेजने का काम किया गया. उनके खिलाफ फर्जी मुकदमें किए गए हैं. इलेक्ट्रोरल बॉन्ड के नाम पर भ्रष्टाचारियों से चंदा वसूल किया गया और अब 400 सीट लाकर देश के संविधान को बदलने की तैयारी की जा रही है.

Also Read : लोकसभा चुनाव 2024: हेमंत सोरेन को बीजेपी ने साजिश कर भेजा जेल, प्रदीप यादव को भारी मतों से जिताएं, गोड्डा में बोलीं कल्पना सोरेन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें