1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. petrol diesel rate today news congress announced to agitate against the increase in prices know from which date the movement will start srn

Petrol Diesel Rate : कीमतों में वृद्धि के विरोध में कांग्रेस ने की आंदोलन करने की घोषणा, जानें किस तारीख से शुरू होगा आंदोलन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कीमतों में वृद्धि के विरोध में कांग्रेस ने की आंदोलन करने की घोषणा
कीमतों में वृद्धि के विरोध में कांग्रेस ने की आंदोलन करने की घोषणा
Prabhat khabar

jharkhand News, Congress Protest On Petrol Diesel Rate hike, Petrol Diesel Rate Hike रांची : पेट्रोल डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमत के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से तीन दिनों तक राज्यव्यापी आंदोलन किया जायेगा. यह निर्णय सोमवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक में लिया गया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ 25 फरवरी को सभी जिला व प्रदेश मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा. 26 फरवरी को सभी जिला मुख्यालयों में मशाल जुलूस व 27 फरवरी को मुख्यालयों में धरना प्रदर्शन किया जायेगा.

डॉ उरांव ने कहा कि कहा कि पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दामों में हो रही लगातार वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन कर रही है. उन्होंने कहा कि केंद्र में हम दो हमारे दो की सरकार है. मोदी सरकार ने कोरोना जैसी आपदा में भी अवसर तलाश लिया है और गरीब और बेरोजगार जनता का दोहन कर रही है. एक ओर जहां अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेलों के दामों भारी गिरावट आयी है, वहीं भारत में इसके दामों में जबरदस्त उछाल आयी है. केंद्र में बैठी मोदी सरकार कीमत बढ़ा कर कमाई में लगी है.

उन्होंने कहा कि देश विषम परिस्थितियों से गुजर रही है. केंद्र सरकार की गलत नीति से देश की जनता त्राहिमाम कर रही है. कांग्रेस विधायक दल के नेता सह ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि केंद्र सरकार पूरी तरह असंवेदनशील है. दोनों हाथों से देश की जनता को लूट रही है. एक तरफ चौतरफा महंगाई की मार है, तो वहीं पेट्रोल,डीजल और गैस के दामों में बेतहाशा वृद्धि मोदी सरकार की नाकामियों को दर्शा रही है.

उन्होंने कहा कि 2014 से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में सरकार लगातार एक्ससाइज ड्यूटी बढ़ाने का काम कर रही है. बैठक में केशव महतो कमलेश, मानस सिन्हा, संजय लाल पासवान, जोनल को-आॅर्डिनेटर रमा खलखो, सुलतान अहमद, आलोक दूबे, लाल किशोर नाथ शाहदेव, डाॅ राजेश गुप्ता, राकेश सिन्हा, डाॅ एम तौसीफ, कुमार राजा, ईश्वर आनंद, सुरेश बैठा, सन्नी टोप्पो, जगदीश साहू, शशिभूषण राय, राजेश सन्नी, रियाज अंसारी आदि मौजूद थे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें