1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. petrol diesel price jharkhand ruling party jharkhand mukti morcha congress rjd besieges bjp government at center on rising petrol diesel and lpg prices grj

Petrol Diesel Price : पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर झारखंड के सत्ता पक्ष ने केंद्र की बीजेपी सरकार को घेरा, गैस सिलिंडर के दाम में वृद्धि पर भी साधा निशाना

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Petrol/Diesel Price : पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर सत्ता पक्ष ने केंद्र की बीजेपी सरकार को घेरा
Petrol/Diesel Price : पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर सत्ता पक्ष ने केंद्र की बीजेपी सरकार को घेरा
Twitter

Petrol Diesel Price, Jharkhand News, रांची न्यूज : पेट्रोल-डीजल व गैस की बढ़ती कीमत पर झारखंड के सत्ताधारी दल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. इनका कहना है कि पहले ही सार्वजनिक संपत्ति बेच चुकी केंद्र सरकार की नजर अब लोगों की निजी संपत्ति पर है. केंद्र सरकार ने सबको पैदल करने की ठान ली है. इधर कांग्रेस ने पूछा है कि बजट पर परिचर्चा करने वाले नेताओं को बताना चाहिए कि हर दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्यों वृद्धि हो रही है. गैस सिलिंडर के दाम भी 50 रुपये बढ़ाने के क्या कारण हैं.

झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि पेट्रोल की कीमत कई शहरों में 100 पार हो गयी है. इस देश में भाजपा की केंद्र सरकार ने रिकार्ड बनाने का काम किया है. पहले ही सार्वजनिक संपत्ति बेच चुकी केंद्र सरकार की नजर अब लोगों की निजी संपत्ति पर है, ताकि लोगों के वाहन बिक जायें. घर का राशन व गैस पहले ही बिक चुका है. पेट्रोल-डीजल का दाम बढ़ा कर केंद्र सरकार सबको पैदल करने पर अमादा है. केंद्र सरकार के स्वस्थ भारत का अभियान है कि खाओ नहीं, घूमो भी नहीं.

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक दूबे कहा कि रांची में बजट पर परिचर्चा करनेवाले भाजपा नेताओं को यह बताना चाहिए कि हर दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोतरी क्यों हो रही है. गैस सिलिंडर के दाम भी 50 रुपये बढ़ने के क्या कारण हैं? उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई और गिरती अर्थव्यवस्था पर सवाल उठाने वाले को भाजपा नेता तुरंत देशद्रोही का सर्टिफिकेट प्रदान कर देते है. प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि केंद्र सरकार आम लोगों के जेब पर डाका डालने का काम कर रही है.

राजद के प्रदेश प्रवक्ता डॉ मनोज कुमार ने केंद्र सरकार पेट्रोल, डीजल व गैस सिलिंडर की कीमत बढ़ा कर आम लोगों पर आर्थिक बोझ डाल रही है. बढ़ती महंगाई से गरीब परिवार को जीना मुश्किल हो गया है. केंद्र सरकार हर दृष्टिकोण से मध्यम एवं गरीब परिवार को कमजोर करने का प्रयास कर रही है. यदि केंद्र सरकार मूल्य वृद्धि पर पुनर्विचार कर इसे कम नहीं करती है, तो पार्टी सड़क पर उतर कर आंदोलन करने को बाध्य होगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें