1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. paving the way for the promotion of 621 officers of state service srn

राज्य सेवा के 621 अफसरों की प्रोन्नति का रास्ता साफ

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड प्रशासनिक सेवा के मूल कोटि के 621 अफसरों की वरीयता सूची फाइनल हो गयी है
झारखंड प्रशासनिक सेवा के मूल कोटि के 621 अफसरों की वरीयता सूची फाइनल हो गयी है
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची : झारखंड प्रशासनिक सेवा के मूल कोटि के 621 अफसरों की वरीयता सूची फाइनल हो गयी है. इसके तहत झारखंड प्रशासनिक सेवा में सीधी भर्ती से नियुक्त प्रथम, द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ और पंचम बैच के अफसरों के साथ ही सीमित प्रतियोगिता परीक्षा से चयनित द्वितीय, तृतीय और चतुर्थ बैच के अफसरों की वरीयता सूची फाइनल हो गयी है.

इन अफसरों की वरीयता सूची फाइनल करने को लेकर पहले औपबंधिक सूची जारी की गयी थी. इस पर कार्मिक विभाग ने अफसरों से आपत्ति मांगी थी. कई अफसरों ने नियुक्ति तिथि, योगदान तिथि, सेवा संपुष्टि तिथि व सेवानिवृत्ति तिथि जैसे बिंदुओं पर अपनी आपत्ति दी थी. इसके बाद विभाग ने औपबंधिक सूची में संशोधन कर वरीयता सूची का निर्धारण किया है.

सीधी भर्ती के द्वारा नियुक्त झारखंड प्रशासनिक सेवा के तृतीय, चतुर्थ और पंचम बैच के अफसरों तथा सीमित प्रतियोगिता परीक्षा के द्वारा नियुक्त द्वितीय, तृतीय और चतुर्थ बैच के अफसरों के बीच प्रोन्नति को लेकर असमंजस की स्थिति थी. वरीयता को लेकर अलग-अलग दावे हो रहे थे. ऐसे में इन अफसरों को मूल कोटि से कनीय प्रवर कोटि या एसडीओ रैंक में प्रोन्नति नहीं मिल पा रही थी.

वरीयता सूची फाइनल हो जाने पर यह असमंजस समाप्त हो गया है. अब इन अफसरों को वरीयता के मुताबिक कनीय प्रवर कोटि में रिक्त पदों के विरुद्ध प्रोन्नति दी जा सकेगी.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें