40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची में 21 अप्रैल को न्याय उलगुलान महारैली, झारखंड में लोकसभा चुनाव का होगा शंखनाद, शामिल होंगे पांच लाख लोग

रांची के प्रभात तारा मैदान में 21 अप्रैल को न्याय उलगुलान महारैली का आयोजन किया गया है. इसके साथ ही झारखंड में लोकसभा चुनाव का शंखनाद होगा. इसमें पूरे राज्य से पांच लाख लोग शामिल होंगे.

रांची: राजधानी रांची के प्रभात तारा मैदान में 21 अप्रैल को होनेवाली न्याय उलगुलान महारैली की तैयारी को लेकर इंडिया गठबंधन के नेताओं ने प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी दी. कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि न्याय उलगुलान महारैली में शामिल होने का न्योता इंडिया गठबंधन के वरिष्ठ नेताओं को दिया गया है. इसमें पांच लाख लोग शामिल होंगे. इसी के साथ लोकसभा चुनाव का शंखनाद होगा.

झारखंड में लोकसभा चुनाव का शंखनाद
सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि न्याय उलगुलान महारैली में कांग्रेस के राष्ट्रीय मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद व तेजस्वी यादव महारैली में शामिल होंगे. आप नेता व सांसद संजय सिंह और अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने भी महारैली में शामिल होने की सहमति दी है. महाराष्ट्र से शिवसेना (उद्धव ठाकरे) की ओर से प्रियंका चतुर्वेदी, नेशनल कांफ्रेंस से फारूख अब्दुल्ला व भाकपा माले के दीपांकर भट्टाचार्य भी महारैली में हिस्सा लेंगे. महारैली में झामुमो के तीन लाख से ज्यादा कार्यकर्ता शामिल होंगे. वहीं, गठबंधन दलों के भी करीब दो लाख कार्यकर्ताओं के जुटने का अनुमान है. उन्होंने कहा कि महारैली के साथ ही झारखंड में लोकसभा चुनाव का शंखनाद होगा. इसमें शामिल होनेवाले कार्यकर्ताओं को कोई परेशानी न हो इसका ध्यान रखा जायेगा.

ALSO READ: Lok Sabha Election 2024 : रांची में उलगुलान रैली के लिए जेएमएम ने कसी कमर, आज से लगेंगे पोस्टर व बैनर

देश की दशा और दिशा तय करेगी महारैली
कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सह मीडिया प्रभारी राकेश सिन्हा ने कहा कि उलगुलान महारैली झारखंड ही नहीं, बल्कि देश की दशा और दिशा तय करेगी. राजद के प्रदेश महासचिव कैलाश यादव ने कहा कि रैली के माध्यम से पिछले 10 सालों में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किये गये झूठे वायदों का पर्दाफाश किया जायेगा. हेमंत सोरेन को साजिश के तहत जेल भेजे जाने से लोगों में नाराजगी है. लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा को बेनकाब करेगी. संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस के मीडिया चेयरमैन सतीश पॉल मुंजनी, राजद से कैलाश यादव, भाकपा माले से नदीम खान, आप से रोहित श्रीवास्तव समेत अन्य मौजूद थे.

आदिवासियों-मूलवासियों के खिलाफ साजिश का पर्दाफाश करेगी महारैली
मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने उलगुलान न्याय महारैली की तैयारियों को लेकर इंडिया गठबंधन के नेताओं के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि महारैली केंद्र सरकार द्वारा आदिवासियों व मूलवासियों पर हो रहे अत्याचारों की साजिश का पर्दाफाश करेगी. आदिवासियों को जल-जंगल-जमीन से दूर करने के मंसूबे को बेनकाब करेगी. उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों की राज्य सरकारों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों के इस्तेमाल और झूठे आरोपों से उनको बदनाम करने की रणनीति देश समझ चुका है. आगामी चुनावों में जनता उन्हें जवाब देगी. बैठक में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, झामुमो के सुप्रियो भट्टाचार्य, विनोद पांडेय, राजद से कैलाश यादव, भाकपा माले से नदीम खान, आप से रोहित श्रीवास्तव समेत अन्य शामिल हुए.

ALSO READ: झारखंड की 4 लोकसभा सीटों पर चुनाव की अधिसूचना जारी, नामांकन की प्रक्रिया शुरू

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें