1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. no salary for five months 150 tractor drivers threaten strike

पांच माह से वेतन नहीं, 150 ट्रैक्टर चालकों ने दी हड़ताल की धमकी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

रांची : शहर में कचरा उठाने वाले 150 निजी ट्रैक्टर चालकों ने हड़ताल पर जाने की धमकी नगर निगम को दी है. चालकों का कहना है कि उन्हें विगत पांच से एक रुपया नहीं मिला है. ऐसे में उनके लिए परिवार का खर्चा उठाना मुश्किल हो गया है. इसलिए निगम जल्द से जल्द पैसे का भुगतान करे. अन्यथा हम सब हड़ताल पर जाने को बाध्य होंगे. ज्ञात हो कि रांची नगर निगम के पास सभी 53 वार्डों में कचरा उठाने के लिए 190 ट्रैक्टर हैं. इसमें से 150 ट्रैक्टर निजी व 40 निगम के हैं.

अगर ये वाहन चालक हड़ताल पर चले गयें तो इस काेरोना जैसे महामारी के बीच शहर में कचरा का उठाव पूरी तरह से ठप हो सकता है. चालकों ने बताया कि उन्हें निगम से नवंबर 2019 से अब एक रुपये का भुगतान नहीं किया है. एक ट्रैक्टर चालक को निगम प्रतिमाह करीब 20 हजार रुपये का भुगतान करता है. हड़ताल पर जाने पर निगम करेगा कार्रवाई: ट्रैक्टर चालकों के हड़ताल के जाने के संबंध में निगम अधिकारियों ने कहा कि तीन से चार दिनों के अंदर वाहनों के पैसे का भुगतान हो जायेगा.

इसकी प्रक्रिया चल रही है. वहीं अगर कोई इस संकट की घड़ी में हड़ताल करता है तो ऐसे चालकों पर निगम कानूनी कार्रवाई करेगा. कर्मचारियों को भी नहीं मिला वेतन: नगर निगम के स्थापना शाखा के प्रभारी के कार्यालय नहीं आने से 2300 से अधिक कर्मचारियों को वेतन भी नहीं मिला है. जबकि निगम ने इन सफाई कर्मचारियों को मानदेय के अतिरिक्त दो हजार की प्रोत्साहन राशि देने की तैयारी कर रखी है. ऐसे में सफाईकर्मी भी यह सवाल उठा रहे हैं कि वे इस मुश्किल घड़ी में शहर की सफाई में लगे हुए हैं. लेकिन समय पर वेतन नहीं मिलने से उनका भी मनोबल टूट जाता है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें