29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बड़ी मुहिम : देश-दुनिया में ट्रेंड किया Main Bhi Election Ambassador

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीइओ) के रवि कुमार के निर्देश पर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत मंगलवार शाम छह बजे से लेकर आठ बजे तक सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर #MainBhiElectionAmbassador अभियान चलाया गया.

रांची (प्रमुख संवाददाता). मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीइओ) के रवि कुमार के निर्देश पर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत मंगलवार शाम छह बजे से लेकर आठ बजे तक सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर #MainBhiElectionAmbassador अभियान चलाया गया. अभियान अपनी शुरुआत के 15 मिनट बाद ही देश भर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (X) पर टॉप-5 में ट्रेंड करने लगा, जो कि दो घंटे पूरे होते ही देश में एक नंबर पर ट्रेंडिंग कर गया. देर रात यह अभियान ट्विटर पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी समाचार कोटि में ट्रेंड करता रहा. अभियान के दौरान ट्विटर में 60 हजार से अधिक जागरूकता परक पोस्ट किये गये. वहीं फेसबुक तथा इंस्टाग्राम में पोस्टों की ये संख्या इससे कहीं अधिक रही. जबकि यूट्यूब पर इस हैश टैग के साथ दो घंटे में लगभग डेढ़ हजार लोगों ने वीडियो अपलोड किये.

हर आम और खास की रही सहभागिता

इस अभियान में निर्वाचन कार्य से जुड़े सरकारी पदाधिकारियों और कर्मचारियों के अलावा राज्य के लाखों आम मतदाताओं की सहभागिता रही. देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त द्वारा जारी किये गये उक्त हैशटैग पहल को बड़ा अभियान का रूप देने के उद्देश्य से सीइओ ने उक्त सोशल मीडिया विशेष मुहिम की रूपरेखा पिछले हफ्ते बनायी थी. पूरे राज्य भर के सभी मतदान केंद्रों पर इस अभियान के आरंभ होने के ठीक एक घंटे पहले यानि शाम पांच बजे बूथ अवेयरनेस ग्रुप की बैठकें भी हुईं.

सोशल मीडिया की मदद से सोशल अवेयरनेस लाने का प्रयास

सीइओ ने कहा कि राज्य में मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास हो रहा है. सोशल मीडिया पर भी समय-समय पर किये जा रहे विभिन्न अभियान भी ऐसे ही प्रयासों का हिस्सा है. उन्होंने अभियान में भाग लेने वाले सभी पदाधिकारीयों, कर्मचारियों तथा आम नागरिकों को बधाई दी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें