25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंगाल की खाड़ी में बन रहा है निम्न दबाव, 24 मई से दिख सकता है असर

अभी उत्तर प्रदेश में एक साइक्लोनिक सरकुलेशन बना हुआ है. यह बिहार, झारखंड, बंगाल होते हुए बांग्लादेश की ओर जा रहा है.

मुख्य संवाददाता(रांची). अभी उत्तर प्रदेश में एक साइक्लोनिक सरकुलेशन बना हुआ है. यह बिहार, झारखंड, बंगाल होते हुए बांग्लादेश की ओर जा रहा है. इसका असर झारखंड में दिख रहा है. जिस कारण राज्य के कई हिस्सों में तेज हवाएं चल रही हैं. वहीं ओला भी गिर रहा है और बारिश भी हो रही है. सिमडेगा में 24 घंटे में करीब 46 मिमी बारिश हुई. 22 मई को बंगाल की खाड़ी में एक निम्न दबाव भी बन रहा है. इसका असर झारखंड के कई हिस्सों में 24 मई से दिखेगा. 24 मई से राज्य के कई हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इसको लेकर मौसम केंद्र ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

राज्य में 25 मई को चार लोकसभा क्षेत्र में चुनाव होना है. इस दिन भी मौसम का मिजाज बदल सकता है. बारिश भी हो सकती है. मौसम केंद्र के प्रभारी वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि अभी राज्य में एक साइक्लोनिक सरकुलेशन का असर है. यह उत्तर प्रदेश में बना हुआ है. यह बांग्लादेश की ओर जा रहा है. इसका असर आसपास के राज्यों पर भी पड़ेगा. एक लो प्रेशर भी दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में बन रहा है. इसके उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ने की संभावना है. इसका असर 24 मई के बाद दिख सकता है. राज्य में सोमवार को सबसे अधिक गर्म गढ़वा रहा. वहां का अधिकतम तापमान 43.5 डिग्री सेसि रहा. पलामू प्रमंडल के अतिरिक्त कोल्हान के जिलों का तापमान भी 40 डिग्री सेसि से अधिक रहा. राजधानी रांची का अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री सेसि रहा. जबकि हजारीबाग, चतरा और कोडरमा जिले का तापमान 36 से 39 डिग्री सेसि के बीच रहा.

40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से चल सकती है हवा :

मौसम केंद्र ने कहा है कि 21 और 22 मई को उत्तर-पूर्वी, दक्षिणी और मध्य हिस्से में 40-50 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चल सकती है. इस दौरान वज्रपात भी हो सकता है. कहीं-कहीं बारिश भी हो सकती है. 23 मई को हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है. 24 मई से 26 मई तक कई स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें