1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. kaun banega crorepati 11 november 2020 live updates nazia bani winner kbc 12 amitabh bachchan prt

इस सवाल पर अटक गयी नाजिया, नहीं तो बन जाता इतिहास, जानिये केबीसी में अमिताभ बच्चन ने क्या-क्या पूछे सवाल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

रांची : धनतेरस के अवसर पर रांची की बेटी नाजिया नसीम ने सोनी टेलीविजन पर प्रसारित हो रहे कौन बनेगा करोड़पति में एक करोड़ रुपये जीतकर रांची झारखंड का नाम रोशन किया है. बुधवार को वह सदी के सबसे बड़े महानायक अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर बैठीं. इसके पहले मंगलवार को सात सवालों का जवाब देकर 40 हजार रुपए जीते. बुधवार को नाजिया ने आठवें प्रश्न से खेल की शुरुआत की, जो 80 हजार रुपये का सवाल था.

वहीं 15वें प्रश्न का सही जवाब देकर उन्होंने एक करोड़ रुपये जीतकर इस सीजन की पहली करोड़पति बनकर मिसाल कायम की.15वें सवाल में उन्हें दो लाइफलाइन से होकर गुजरना पड़ा. वह सवाल था महासागर के सबसे गहरे बिंदू, मारियाना ट्रेंच तक पहुंचनेवाली पहली महिला और पूर्व अंतरिक्ष यात्री कौन है. इस सवाल पर फ्लिप द क्वेशचन लाइफ लाइन का प्रयोग किया. इस सवाल के बदले दूसरा सवाल, अपने च्वाइस के अनुरूप उन्होंने इंटरटेनमेंट से सवाल पूछने के लिए ऑप्शन लिया. इसपर उन्हें एक करोड़ के लिए अगला सवाल किया गया.

एक करोड़ रुपये का सवाल था : किस अभिनेत्री ने कभी सर्वश्रेष्ठ गायिका का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता है? ऑप्शन थे : ए- दीपिका चिखलिया. बी- रुपा गांगुली. सी- नीना गुप्ता और डी- किरण खेर. इस सवाल के िलए उन्होंने ऑप्शन बी चुना और एक करोड़ जीत लिया. अमिताभ ने कहा : एक करोड़... वेल प्लेड. अद्भुत खेल. एक करोड़ रुपये जीतने के बाद नाजिया को ऑनलाइन स्क्रीन पर उनके बेटे दानियाल से बात करायी गयी. नाजिया फिर भावुक होकर अपने बेटे को आइ लव यू कहा.. इसी क्रम में दानियाल को वेदांतो एप के माध्यम से पांच लाख रुपये स्कॉलरशिप देने की घोषणा श्री बच्चन ने की. इसके बाद 16वां प्रश्न जो इस खेल का अंतिम प्रश्न था.

सात करोड़ के लिए नाजिया से पूछा गया सवाल था : नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने सिंगापुर में कहां सबसे पहली बार आजाद हिंद सरकार की उद्घोषणा की थी?

इस सवाल का जवाब देने से नाजिया सात करोड़ जीत लेतीं, लेकिन नाजिया ने रिस्क ना लेते हुए क्विट किया. श्री बच्चन ने उन्हें एक करोड़ रुपये एेप के माध्यम से बैंक एकाउंट में ट्रांसफर किया. इसके पूर्व खेल के दौरान अमिताभ बच्चन ने नाजिया से उनके बेटे के बारे में जानकारी ली थी. एक शॉर्ट वीडियो के तहत बेटे की परवरिश को नाजिया ने बखूबी दिखाया. नाजिया ने यह भी बताया कि लॉकडाउन के दौरान बच्चे को घरेलू काम सीखा रही हैं. नाजिया ने कहां मैं एक फेमनिस्ट की बेटी हूं, बीबी हूं और मां भी रहूंगी, इस बात की पुष्टि की.

नौवां सवाल 60 हजार रुपए के लिए था, जिसमें उन्हें एक ऑडियो सुनाया गया था. इसमें स्म़ृति इरानी की आवाज में लॉक डाउन को लेकर पुरुषों को महिलाओं की मदद करने की अपील को सुनाया गया था.

सही जवाब देते हुए नाजिया ने इस बात पर महिला और पुरुष की भागीदारी को लेकर कहां कि, यही बदलना है कहकर अपने पिता और पति का सकारात्मक उदाहरण दिया.

10वां सवाल तीन लाख 20 हजार का था.

यह सवाल वीडियो क्लिप के माध्यम से था, जिसका नाजिया ने सही जवाब दिया. वहीं जैकपॉट के साथ 11वां सवाल शुरू हुआ. बिना लाइफलाइन लिए नाजिया ने सहीं जवाब दिया. दुनिया बदलने की शुरूआत घर से शुरू होती है. इस बात पर उन्होंने जोर दिया अमिताभ बच्चन ने प्राउड ऑफ यू कहकर संबोधित किया.

वहीं 12वां सवाल 12 लाख 50 हजार का था.

इस सवाल पर नाजिया ने पहला लाइफलाइन लिया. इसमें उन्होंने 50-50 लाइफलाइन का प्रयोग किया. 13वां प्रश्न 25 लाख रुपए का था. रिस्क बड़ा है, गहरी सांस लेनेवाली बात है... कहकर नाजिया ने कहा जिंदगी में उन्होंने कई बार रिस्क लिया है.. एक बार और सही. इसके बाद उन्होंने 25 लाख का 13वां सवाल खेला. सोशल डिस्टैंसिंग का हवाला देते हुए अमिताभ ने उन्हें एक बार फिर रुमाल पेश किया और वेल प्लेड कहकर उनका हौसला बढ़ाया. अमिताभ बच्चन बार-बार नाजिया से क्या चल रहा है आपके दिमाग में पूछ रहे थे.

14वां सवाल 50 लाख का था. सवाल था : इनमें से कौन 1920 में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पहले कुलाधिपति बने.

इस सवाल पर उन्होंने दो लाइफलाइन का इस्तेमाल किया. इसके लिए उन्होंने हजारीबाग में पदस्थापित डीएसपी प्रणव भाई का सहयोग लिया, लेकिन प्रणव सवाल का समय रहते उत्तर नहीं दे पाये. इसके बाद इस सवाल के जवाब के लिए एक्सपर्ट लाइफलाइन का सहारा लिया. आज तक की प्रोड्यूशर स्वेता झा ने सही जवाब देकर नाजिया की मदद की. और इस तरह से नाजिया 50 लाख रुपये जीत गयी. इस जीत पर नाजिया की मां ने कहा, इतना बड़ा ख्वाब पूरा हो गया. ऊपरवाले के आगे हमारी क्या हस्ती है

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें