29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची में जेइ अभ्यर्थियों ने निकाली JSSC की शव यात्रा, 1 अनशनकारी की तबीयत बिगड़ी

रांची में झारखंड डिप्लोमा स्तर (जूनियर इंजीनियर) संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का रिजल्ट प्रकाशित करने की मांग पर अभ्यर्थियों का आंदोलन जारी है.

रांची में झारखंड डिप्लोमा स्तर (जूनियर इंजीनियर) संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का रिजल्ट प्रकाशित करने की मांग पर अभ्यर्थियों का आंदोलन जारी है. राजधानी रांची में जेइ प्रतियोगिता परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी आमरण अनशन पर बैठे हैं. सोमवार (19 फरवरी) को अनशन स्थल पर अचानक अफरा-तफरी मच गई, जब एक अभ्यर्थी बेहोश होकर गिर पड़ा.

जेइ डिप्लोमा स्तरीय प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थी की तबीयत बिगड़ी

अन्न का त्याग करने वाले एक अनशनकारी की तबीयत अचानक बिगड़ गई. वह बेहोश होकर अनशन स्थल पर अचानक गिर पड़ा. तबीयत खराब होने के बाद उसके साथी अभ्यर्थियों में अफरा-तफरी मच गयी. सभी उसकी सेहत को लेकर चिंतित हो उठे. हालांकि, उन्होंने अपने स्तर से स्थिति को संभालने का प्रयास किया, लेकिन उनके हाथ में कुछ नहीं था. वहीं दूसरी तरफ, जिला प्रशासन के अधिकारियों ने एंबुलेंस बुलाकर अनशनकारी अभ्यर्थी को तत्काल रिम्स भेज दिया.

Also Read : झारखंड: जेएसएससी सीजीएल परीक्षा में पेपर लीक की हो सीबीआई जांच, 12 फरवरी से आजसू पार्टी करेगी आंदोलन

राजभवन के सामने 16 फरवरी से अनशन कर रहे हैं अभ्यर्थी

उल्लेखनीय है कि जूनियर इंजीनियर परीक्षा का रिजल्ट जारी करने की मांग को लेकर अभ्यर्थी राजभवन के समक्ष 16 फरवरी से अनशन पर बैठे हैं. अनशन के चौथे दिन अभ्यर्थियों ने झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) की शव यात्रा निकाली. शव यात्रा के बाद अनशन स्थल पर अभ्यर्थियों ने सिर मुंडन भी कराया.

रांची में जेएसएससी के खिलाफ अभ्यर्थियों ने जमकर की नारेबाजी

इस दौरान जेएसएससी के विरोध में अभ्यर्थियों ने जमकर नारेबाजी भी की. अनशनकारी अभ्यर्थियों का कहना था कि हमारी क्या गलती है. अभ्यर्थियों ने पूरी तैयारी के साथ परीक्षा दी थी. एक बार प्रश्न पत्र लीक होने, तो दूसरी बार जेएसएससी परीक्षा संचालन नियमावली रद्द होने की वजह से डिप्लोमा स्तर की परीक्षा रद्द कर दी गई. इस बार टीसीएस के माध्यम से ऑनलाइन परीक्षा ली गयी.

Also Read : देवघर : सरकार व जेएसएससी के खिलाफ छात्रों ने निकाली कैंडल रैली

रांची में अभ्यर्थियों ने दी बड़े आंदोलन की चेतावनी

अभ्यर्थियों ने कहा कि जेएसएससी परीक्षा की फाइनल उत्तर कुंजी व रिस्पांस शीट जारी कर चुका है. इसके बावजूद रिजल्ट नहीं निकाला गया है. अभ्यर्थियों ने कहा कि हमारे भविष्य के साथ आयोग खिलवाड़ कर रहा है. यदि आयोग ने अभ्यर्थियों की मांगों पर गंभीरता से विचार करते हुए शीघ्र परीक्षा परिणाम जारी नहीं किए, तो वे अपना आंदोलन और तेज करने के लिए बाध्य होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें