1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jpsc assistant professor recruitment 2022 interview to be held on january 11 and 12 know the important things related to this srn

JPSC : असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 11 व 12 जनवरी को होगा इंटरव्यू, जानें साक्षात्कार से संबंधित जरूरी बातें

जेपीएससी द्वारा झारखंड के विश्व विद्यालय में इतिहास विषय के असिस्टेंट प्रोफेसर नियुक्ति के लिए 11 व 12 जनवरी को इंटरव्यू लिया जाएगा. अभ्यर्थियों के कागजात का सत्यापन 10 व 11 जनवरी को आयोग कार्यालय में ही किया जायेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
JPSC असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 11 व 12 जनवरी को इंटरव्यू
JPSC असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 11 व 12 जनवरी को इंटरव्यू
फाइल फोटो

रांची : जेपीएससी राज्य के विश्वविद्यालयों में इतिहास विषय (बैकलॉग) में असिस्टेंट प्रोफेसर के 27 पद पर नियुक्ति के लिए 83 उम्मीदवारों का साक्षात्कार लेगा. इनका इंटरव्यू 11 व 12 जनवरी को लिया जायेगा. जबकि इन अभ्यर्थियों के कागजात का सत्यापन 10 व 11 जनवरी को आयोग कार्यालय में ही किया जायेगा.

83 उम्मीदवारों में अनुसूचित जनजाति के 46, अनुसूचित जाति के 16, बीसी-1 के 18 अौर बीसी-2 के तीन उम्मीदवार शामिल हैं. इतिहास विषय में रांची विवि में एक भी पद रिक्त नहीं हैं. जबकि विनोबा भावे विवि में 12 पद, सिदो-कान्हू मुर्मू विवि में चार पद, नीलांबर-पीतांबर विवि में छह पद अौर कोल्हान विवि में पांच पद रिक्त हैं.

10 स्लाइड का पीपीटी दिखाना होगा अभ्यर्थियों को :

कागजात की जांच व इंटरव्यू में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को आयोग द्वारा अलग से कोई बुलावा पत्र नहीं भेजा गया है. इंटरव्यू में शामिल सभी अभ्यर्थियों को 10 मिनट का 10 स्लाइड में तैयार किया हुआ पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन प्रस्तुत करना होगा.

इसमें विषय ज्ञान सहित टीचिंग स्किल देखा जायेगा. पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन पेन ड्राइव में लाना होगा. सभी अभ्यर्थी अपने साथ हाल का खींचा हुआ पासपोर्ट साइज फोटो भी लाना होगा. अगर कहीं काम कर रहे हैं, तो संबंधित जगह से एनअोसी सर्टिफिकेट भी लाना होगा. अभ्यर्थियों को अपने स्वहस्ताक्षरित कागजात ई-मेल आइडी (ap52018@jpsc.gov.in) पर भी 12 जनवरी 2022 तक भेजने के लिए कहा गया है.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें