1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jpsc 2021 exam latest update jpsc gives last chance to correction in application now it can be corrected from april 2 to this date srn

JPSC 2021 Exam Latest Update : जेपीएससी के आवेदन फॉर्म में कुछ गलती हो तो 2 से 5 अप्रैल तक सुधारने का है अंतिम मौका, जानें क्या है इसका पूरा प्रोसेस

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जेपीएससी के आवेदन फॉर्म में कुछ गलती हो तो 2 से 5 अप्रैल तक सुधारने का है अंतिम मौका
जेपीएससी के आवेदन फॉर्म में कुछ गलती हो तो 2 से 5 अप्रैल तक सुधारने का है अंतिम मौका
Twitter

Jharkhand News, Ranchi News, JPSC Civil Services Exam 2021 Latest News रांची : झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) ने सातवीं, आठवीं, नौवीं और 10वीं सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा (पीटी) के लिए किये गये आवेदन में किसी प्रकार की त्रुटि सुधारने के लिए अभ्यर्थियों को मौका दिया है. इसके लिए दो अप्रैल की शाम पांच बजे से पांच अप्रैल की रात 11: 59 बजे तक का मौका दिया गया है. अभ्यर्थी लिंक ओपेन होने पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर का प्रयोग यूजर आइडी के रूप में व जन्म तिथि का प्रयोग पासवर्ड के रूप में करते हुए त्रुटि संशोधन कर सकते हैं.

यूजर आइडी खोलने के लिए संबंधित अभ्यर्थी के मोबाइल या इमेल पर ओटीपी नंबर आयेगा. इसका सत्यापन करने के बाद ही ऑनलाइन आवेदन पत्र में सुधार कर सकते हैं. अभ्यर्थी मोबाइल नंबर अौर ई-मेल को छोड़ कर अन्य त्रुटि को सुधार सकते हैं. अॉनलाइन आवेदन पत्र में सुधार किये जाने के लिए अपनाये जानेवाले स्टेप की विवरणी आयोग के वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा. इसके बावजूद किसी प्रकार की असुविधा होने पर हेल्पलाइन नंबर 9431301636, 9431301419 पर कार्य दिवस के दौरान सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक पर संपर्क कर सकते हैं.

सिविल सेवा (बैकलॉग) पीटी 25 अप्रैल को

रांची. झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) की सिविल सेवा (बैकलॉग) की प्रारंभिक परीक्षा 25 अप्रैल को होगी. 10 पदों के लिए आयोग के पास लगभग छह हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया है. कुल 10 पद में राज्य पुलिस सेवा (डीएसपी) के चार, राज्य कारा सेवा (जेल सुपरिटेंडेंट) के चार और राज्य नियोजन सेवा (इंप्लाइमेंट अफसर) के दो पद शामिल हैं.

वर्ष 2017 से आरंभ की गयी नियुक्ति प्रक्रिया के लिए आयोग ने जनवरी 2018 में ही अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किया है, लेकिन अब तक परीक्षा नहीं ली जा सकी है. इस परीक्षा के तहत अलग-अलग सेवा के लिए उम्र की गणना अलग-अलग वर्ष से की गयी है. यानी राज्य नियोजन सेवा के लिए एक अगस्त 2013 को न्यूनतम उम्र सीमा 21 वर्ष, राज्य पुलिस सेवा के लिए एक अगस्त 2016 को न्यूनतम उम्र सीमा 20 वर्ष अौर राज्य कारा सेवा के लिए एक अगस्त 2017 को न्यूनतम उम्रसीमा 22 वर्ष निर्धारित की गयी है. पीटी के बाद मुख्य परीक्षा की संभावित तिथि 21 से 26 जुलाई तक और साक्षात्कार की संभावित तिथि सितंबर का दूसरे सप्ताह है. इंटरव्यू एक ही दिन लिया जायेगा. जेपीएससी के आवेदन फॉर्म में कुछ गलती सुधारने तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted BY : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें