1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. job in textile sector 8000 will get job in textile sector hemant soren srn

Job in textile sector : टेक्सटाइल सेक्टर में 8000 को मिलेगी नौकरी : हेमंत सोरेन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
हेमंत सोरेन ने कहा है कि टेक्सटाइल सेक्टर में अगले कुछ महीनों में आठ हजार लोगों को नौकरी दी जायेगी
हेमंत सोरेन ने कहा है कि टेक्सटाइल सेक्टर में अगले कुछ महीनों में आठ हजार लोगों को नौकरी दी जायेगी
File Photo

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में टेक्सटाइल सेक्टर में अगले कुछ महीनों में आठ हजार लोगों को रोजगार से जोड़ा जायेगा. उन्होंने कहा कि राज्य में खनन के अलावा अन्य क्षेत्रों में रोजगार सृजन पर सरकार का विशेष जोर है. मुख्यमंत्री ने मंगलवार को प्रोजेक्ट भवन में आयोजित एक समारोह में तमिलनाडु से मुक्त करायी गयी.

झारखंड की 22 लड़कियों को किशोर एक्सोर्ट्स, कुल्ही इंडस्ट्रियल एरिया,ओरमांझी (रांची) में नियोजन को लेकर नियुक्ति पत्र सौंपा. सीएम ने कहा कि यहां के युवक-युवतियों को अपने ही राज्य में रोजगार देने की इच्छुक कंपनियों को सरकार की ओर से पूरी सहयोग किया जायेगा. इस मौके पर मुख्यमंत्री को अरविंद ग्रुप ऑफ कंपनीज की ओर से एक लाख एन-95 मास्क उपलब्ध कराने के सिलसिले में लेटर ऑफ इनटेंट भी सौंपा गया.

कार्यक्रम में एसोशिएशन ऑफ अपारेल्स एसोसिएशन की ओर से मुख्यमंत्री को स्मृति चिह्न प्रदान किया गया. मौके पर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, सीएम के राजीव अरुण एक्का, उद्योग सचिव पूजा सिंघल और किशोर एक्सपोर्ट्स के प्रबंध निदेशक दीपक अग्रवाल और अरविंद ग्रुप ऑफ कंपनीज के हेड, कॉरपोरेट अफेयर्स अंकुर त्रिवेदी प्रमुख रूप से उपस्थित थे.

खनन के अलावा अन्य क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा रोजगार सृजन सरकार की है प्राथमिकता

राज्य में आने के लिए इच्छुक उद्योगों और कंपनियों को सरकार करेगी पूरा सहयोग

अरविंद ग्रुप ऑफ कंपनीज की ओर से एक लाख एन-95 मास्क दिया गया

कोरोना ने बताया लाखों झारखंडी दूसरे राज्यों में हैं मजदूर

सीएम ने कहा कि कोरोना संकट से पता चला कि लाखों की संख्या में मजदूर पलायन करके दूसरे राज्यों में काम करते हैं. तब सरकार ने निर्णय लिया कि प्रवासी मजदूरों को अपने ही राज्य मे रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा. इस दिशा में पहल शुरू कर दी गई और अगले दो माह में ज्यादा से ज्यादा लोगों को विभिन्न सेक्टरों में नियोजित किया जायेगा.

इसके लिए उद्योग विभाग की ओर से तैयारी शुरू कर दी गयी है. सीएम ने कहा कि कोरोना संकट में भी ज्यादा से ज्यादा रोजगार सृजन का काम सरकार के स्तर पर किया जा रहा है. इसके तहत मनरेगा के तहत तीन बड़ी योजनाओं के अलावा शहरी मजदूरों के लिए मुख्यमंत्री शहरी श्रमिक योजना शुरू की गयी है. इन योजनाओं के माध्यम से लाखों मानव दिवस सृजित किये जा चुके हैं और आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा.

इन लड़कियों को मिला नियुक्ति पत्र

चतरा की अनिमा एक्का, गुमला की बहलीन केरकेट्टा, हजारीबाग की सुमित्रा टोप्पो, लातेहार की मुनिता कुमारी, संगीता कुमारी, मनमति कुमारी, संगीता कुमारी, बालमणि कुमारी, सुनीता कुमारी, फुलवंती कुमारी, शोभा कुमारी, संगीता कुमारी और रबनीता कुमारी, पलामू की नीपू कुमारी एवं सुमन कुमारी और रांची की उमा कुमारी, नागी कुमारी, सीमा कुमारी, प्रमिला कुमारी, नेहा मुंडा, रानी कुमारी और सुनीता जरीया. इन्हें एक माह का वेतन 10600 रुपये एडवांस में दिये गये हैं. नियुक्ति पत्र के साथ सभी लड़कियों को एक सेट सलवार सूट भी दिया गया.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें