1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhands lal mahendra singh dhoni wonders captured ipl trophy for the 4th time know the opinion of coach and sports lover smj

झारखंड के लाल महेंद्र सिंह धोनी ने किया कमाल, चौथी बार IPL ट्रॉफी पर कब्जा, कोच व खेल प्रेमियों की जानें राय

झारखंड के लाल महेंद्र सिंह धोनी की सफल कप्तानी में चौथी बार चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है. एमएस धोनी की अगुआई में CSK ने वर्ष 2010, 2011, 2018 और अब 2021 में खिताब अपने नाम किया है. धोनी के सफल कैप्टनशिप पर रांचीवासी भी काफी खुश दिख रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
दुबई में आयोजित IPL 2021 ट्रॉफी अपने नाम कर खुशी मनाते चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी.
दुबई में आयोजित IPL 2021 ट्रॉफी अपने नाम कर खुशी मनाते चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी.
ट्विटर.

IPL 2021, Jharkhan News (रांची) : झारखंड के लाल महेंद्र सिंह धोनी ने कमाल किया है. धोनी की कप्तानी में दुबई में खेले गये IPL 2021 के फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से शिकस्त देकर चौथी पर ट्रॉफी अपने नाम किया है. इस फाइनल मैच में धोनी ने खुद को एक बार साबित किया है. धोनी के इस जीत से झारखंड वासी भी काफी खुश दिख रहे हैं.

रांची के क्रिकेट कोच माणिक घोष ने कैप्टन कूल एमएस धोनी के इस प्रदर्शन पर काफी खुश दिखे. प्रभात खबर डॉट काम से बात करते हुए उन्होंने कहा कि रांची ही नहीं पूरे देश का गौरव है एमएस धोनी. एमएस धोनी ने एक बार साबित कर दिया है कि उनके अंदर प्रतिभा अब भी है. अब इस प्रतिभा का उपयोग T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को भी मिलेगा.

श्री घोष ने कहा कि एमएस धोनी में खेल व देश के प्रति समपर्ण इसी बात से लग जाता है कि टीम इंडिया के मैंटर बनने के बाद भी एक रुपया भी फीस नहीं ले रहे हैं. क्रिकेट के हर फार्मेट में सटीक बैठने वाले एमएस धोनी खुद में एक साइक्लोपीडिया हैं. आगामी T20 वर्ल्ड एमएस धोनी के मार्गदर्शन में टीम इंडिया को काफी लाभ मिलेगा.

कभी कैप्टन कूल के साथ क्रिकेट खेल क्रिकेटर अखौरी प्रवेश कुमार भी एमएस धोनी के खेल भावना से काफी प्रभावित हुए. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को IPL 2021 के फाइनल मैच में भी एमएस धोनी ने अपनी खेल भावना का परिचय दिया. शुरुआती ओवर में जिस तरह विकेट नहीं मिल रहे थे, वैसे में दूसरे खिलाड़ी विचलित हो जाते, लेकिन एमएस धोनी ने पूर्व की भांति संयम से खेला और कुछ ही ओवर में मैच का रूख बदल दिया.

क्रिकेटर अखौरी प्रवेश कुमार ने कहा कि हर क्रिकेटर को आपा नहीं खोते हुए संयम के साथ खेलने का गुर एमएस धोनी से सीखनी चाहिए. उन्होंने पूर्व क्रिकेटर संतोष लाल और एमएस धोनी के साथ रांची और बोकारो में खेले गये मैच का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि पहले भी धोनी संयमित थे और आज भी यही रूप उन्हें विश्व पटल पर स्थापित किया है. धोनी के खेल का हर कोई कायल है.

वहीं, रांची स्थित कोकर के क्रिकेट प्रेमी मुकेश कुमार का मानना है कि T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के मैंटर की भूमिका में भी एमएस धोनी बेहतर प्रदर्शन करेंगे. एमएस धोनी के गुर से टीम इंडिया को काफी लाभ मिलेगा और टीम इंडिया T20 वर्ल्ड कप पर कब्जा करेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें