1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast relief from summer in jharkhand rain may occur in these districts know how weather conditions will be till may 3 srn

jharkhand Weather Forecast : झारखंड में आज गर्मियों से मिलेगी राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश, जानें 3 मई तक कैसे रहेंगे मौसम के हालात

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड में आज गर्मियों से मिलेगी राहत
झारखंड में आज गर्मियों से मिलेगी राहत
प्रभात खबर

Weather in jharkhand today रांची : राज्य के आसपास साइक्लोनिक सर्कुलेशन का निर्माण हो रहा है. इससे कई जिलों में बारिश हो सकती है. मौसम केंद्र के अनुसार दो मई तक इसका असर रह सकता है. तीन मई से मौसम शुष्क रहेगा. बुधवार को मौसम शुष्क रहने के कारण राजधानी का अधिकतम तापमान 39.5 डिग्री सेसि के करीब पहुंच गया.

मौसम केंद्र का पूर्वानुमान है कि 29 अप्रैल को रांची, खूंटी, रामगढ़ समेत कई जिलों में गर्जन के साथ तेज हवा चलने की संभावना है. हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे हो सकती है. 30 अप्रैल और एक मई को कहीं-कहीं गर्जन के साथ तेज हवा चल सकती है. दोनों दिन को लेकर मौसम केंद्र ने अलर्ट जारी किया है.

क्या कहता है मौसम विभाग

भारत मौसम विभाग ने बताया है कि 30 अप्रैल और 1 मई को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उससे सटे उत्तरी मैदानी इलाकों में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. एक मई को पंजाब, उत्तरी हरियाणा और उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश के समीपवर्ती मैदानी इलाकों में धूल भरी हवाओं के साथ बारिश की संभावना है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें