1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast gulab cyclone impact form when heavy rain is expected for the next 4 days imd issued alert srn

गुलाब का कब चुभेगा कांटा, झारखंड के इन जिलों अगले 4 दिनों तक भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

झारखंड में गुलाब तूफान का असर आज से दिखने लगेगा, मौसम विभाग के मुताबिक धनबाद, बोकारो, रांची और रामगढ़ के कई जिले में आज भारी बारिश हो सकती है, वहीं बाकी जिलों में कहीं कहीं हल्की बारिश हो सकती है. गुलाब के कारण बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Weather Forecast Jharkhand : गुलाब तूफान का असर आज से दिखेगा
Weather Forecast Jharkhand : गुलाब तूफान का असर आज से दिखेगा
twitter

Jharkhand Weather Forecast रांची : चक्रवात गुलाब का असर झारखंड पर बुधवार से दिखेगा. बुधवार को राज्य के धनबाद, बोकारो, रांची और रामगढ़ जिले में कहीं-कहीं भारी से अति भारी बारिश (64 से 115 मिमी तक) हो सकती है. इसे लेकर मौसम केंद्र ने अलर्ट जारी किया है. केंद्र के अनुसार शेष जिलों में भी हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. गुलाब के कारण बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है.

इसका असर दो दिनों तक झारखंड में रहेगा. 30 सितंबर को गढ़वा, पलामू और लातेहार में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. शेष जिलों में भी असर रहेगा. एक और दो अक्तूबर को राज्य में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

रांची स्थित मौसम केंद्र के प्रभारी अभिषेक आनंद ने बताया कि पिछले दो दिनों तक मॉनसून कमजोर रहा है. लेकिन, अगले तीन-चार दिनों तक राज्य में अच्छी बारिश होगी. अब तक राज्य में 996 मिमी के आसपास बारिश हो गयी है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें