18.7 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड: प्रदूषण नियंत्रण पर्षद के पूर्व एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के पास आय से 37 लाख रुपये की अधिक संपत्ति

सुधीर कुमार ने अपने पद पर रहते हुए अपने आय से 71 प्रतिशत अधिक संपत्ति अर्जित की है. यह रकम उनके द्वारा विभिन्न वैद्य स्रोत से प्राप्त आय से करीब 37 लाख रुपये अधिक है.

रांची : प्रदूषण नियंत्रण पर्षद रांची में कार्यपालक अभियंता (इइ) के पद पर पदस्थापित रहे सुधीर कुमार की पूरे संपत्ति की जांच एसीबी ने शुरू कर दी है. एसीबी ने सुधीर कुमार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप में प्रीलिमनरी इंक्वायरी (पीई) दर्ज कर लिया है. एसीबी ने पूर्व में सुधीर कुमार के खिलाफ आइआर दर्ज कर गोपनीय तरीके से उनकी संपत्ति के बारे में जानकारी एकत्र करना शुरू किया था. संपत्ति की गणना के लिए एसीबी के अधिकारियों ने वर्ष 2007 से लेकर 2013 के बीच का चेक पीरियड निर्धारित किया और आय-व्यय की गणना शुरू की.

Also Read: चन्द्रगुप्त कोल परियोजना: झारखंड राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद की लोक सुनवाई में जीएम अमरेश सिंह ने की ये घोषणा

इस दौरान पाया कि सुधीर कुमार ने अपने पद पर रहते हुए अपने आय से 71 प्रतिशत अधिक संपत्ति अर्जित की है. यह रकम उनके द्वारा विभिन्न वैद्य स्रोत से प्राप्त आय से करीब 37 लाख रुपये अधिक है. लेकिन पूरी संपत्ति के बारे में खुले रूप से जांच करने के लिए एसीबी को मामले में पीई दर्ज करने की आवश्यकता थी. इसलिए एसीबी ने मामले में एक प्रस्ताव तैयार कर सरकार के पास भेज दिया था और सरकार से पीई दर्ज करने की अनुमति मांगी थी. अब आगे एसीबी के अधिकारी सुधीर कुमार को नोटिस भेजकर उनसे उनकी संपत्ति के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल करेंगे. उल्लेखनीय है कि सेवानिवृत्ति के बाद भी सुधीर कुमार ने प्रदूषण नियंत्रण पर्षद में अनुबंध के रूप में काम किया था. लेकिन वर्तमान में वह काम छोड़ चुके हैं.

Also Read: धनबाद में अब नहीं लगेगा नया हार्ड व सॉफ्ट कोक प्लांट, झारखंड राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद का फैसला

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें