1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand politics news deepak prakash and babulal marandi returned to ranchi sudesh mahto in touch with bjp srn

झारखंड की सियासी हलचल तेज: एक ही दिन में रांची लौटे दीपक और बाबूलाल, सुदेश महतो भाजपा के संपर्क में

झारखंड में सियासी हलचल अभी दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है, एक तरफ पूजा सिंघल मामले में पक्ष और विपक्ष में आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है तो दूसरी ओर राज्यसभा चुनाव को लेकर भी सभी दल तैयारी में जुटे हुए हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड की सियासी हलचल तेज
झारखंड की सियासी हलचल तेज
फाइल फोटो.

झारखंड की राजनीति फिलहाल गर्म है. मनरेगा घोटाला में आइएएस पूजा सिंघल व उनके सीएम सुमन कुमार कर गिरफ्तारी और खनन लीज सहित अन्य मुद्दों को लेकर सत्ता पक्ष और मुख्य विपक्षी दल भाजपा में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. राज्यसभा चुनाव भी होने हैं. इसको लेकर भी सभी राजनीतिक दल तैयारी में जुटे हैं.

इन सबके बीच शुक्रवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश और पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के आलाधिकारियों से मिलने दिल्ली गये थे. एक दिन बाद शनिवार को ही दोनों नेता वापस रांची लौट आये.

उनके दौरे को लेकर जब प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश से पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि फिलहाल मीडिया से कहने के लिए कुछ नहीं है, नो कमेंट्स. दोनों नेताओं ने शुक्रवार को पीएम मोदी और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर उन्हें झारखंड के ताजा हालात के साथ ही राज्यसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा की थी. उधर, झामुमो के स्तर पर भी शनिवार को कोई बयान सामने नहीं आया. पिछले कई दिनों से चल रही राजनीतिक बयानबाजी के बीच शनिवार का दिन ऐसा रहा जब सत्ता पक्ष व मुख्य विपक्षी दल के नेताओं का बयान सामने नहीं आया.

मनरेगा घोटाले में अभी कुछ नहीं बोलेंगे : अर्जुन मुंडा

केंद्रीय जनजातीय मंत्री अर्जुन मुंडा शनिवार को रांची लौटे. प्रवर्तन निदेशालय (इडी) की चल रही कार्रवाई के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि जांच चल रही है. इसमें कुछ कहना उचित नहीं है. पर अधिकारी और उनके करीबी लोगों के पास से करोड़ों की बरामदगी से झारखंड की छवि को धक्का लगा है. यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि राज्य में ऐसा भी होता है. एयरपोर्ट में पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने यह बात कही. मनरेगा घोटाले में जांच के आदेश उनके कार्यकाल में दिये जाने के बाबत कहा कि कुछ भी कहा तो कहा जायेगा कि पॉलिटिकल मामला है, इसलिए अभी वह कुछ नहीं कहना चाहते.

दिल्ली में सुदेश, भाजपा के संपर्क में

आजसू पार्टी प्रमुख सुदेश कुमार महतो दिल्ली में हैं. वह शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे थे. सूचना है कि श्री महतो भाजपा के आला नेताओं से संपर्क में हैं. झारखंड के बदले राजनीतिक हालात के बीच भाजपा की सहयोगी आजसू पार्टी भी पूरे घटनाक्रम पर नजर रखे हुए है. इसको लेकर वर्तमान हालात पर चर्चा के लिए श्री महतो दिल्ली पहुंचे हैं.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें