1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news surrender of ward councilor of ranchi in court in the attack on cm hemant soren convoy know how many days went to jail smj

CM हेमंत सोरेन के काफिले पर हमला मामले में रांची की वार्ड पार्षद का कोर्ट में सरेंडर, जानें कितने दिनों के लिए गयी जेल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रांची के वार्ड नंबर 19 की वार्ड पार्षद रोशनी खलखो ने कोर्ट में किया सरेंडर. गयी जेल.
रांची के वार्ड नंबर 19 की वार्ड पार्षद रोशनी खलखो ने कोर्ट में किया सरेंडर. गयी जेल.
सोशल मीडिया.

Jharkhand News, Ranchi News, रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के काफिले को रांची के किशोरगंज चौक पर रोकने और हमला करने के मामले में वार्ड पार्षद सह भाजपा नेत्री रोशनी खलखो ने मंगलवार (23 फरवरी, 2021) को कोर्ट में सरेंडर कर दिया. रोशनी खलखो रांची के वार्ड 19 नंबर की वार्ड पार्षद है. पार्षद की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस काफी दिनों से दबिश दे रही थी. मामला गत 4 जनवरी, 2021 का है. इस मामले में 72 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. इसमें से पुलिस ने 40 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

रांची के किशोरगंज चौक के पास गत 4 जनवरी, 2021 को सीएम हेमंत सोरेन के काफिले को रोका गया था. इस दौरान तोड़-फोड़ भी किया गया था. काफिले को रोकने पर सीएम की सुरक्षा में लगे सुरक्षा कर्मियों ने सीएम श्री सोरेन को सकुशल मुख्यमंत्री आवास पहुंचाया था. इसके बाद से पुलिस ने इस मामले से जुड़े लोगों की धर-पकड़ तेज कर दी थी. इसी कड़ी में मंगलवार को रांची के वार्ड नंबर 19 की महिला वार्ड पार्षद सह भाजपा नेत्री रोशनी खलखो ने कोर्ट में सरेंडर किया. कोर्ट में जमानत याचिका खारिज होने के बाद वार्ड पार्षद रोशनी ने न्यायिक दंडाधिकारी (Judicial magistrate) अभिषेक प्रसाद की कोर्ट में सरेंडर किया.

क्या है मामला

रांची के ओरमांझी में एक युवती की सिरकटी लाश मिलने से लोगों में अाक्रोश था. आराेपियों की गिरफ्तारी को लेकर गत 4 जनवरी, 2021 को किशोरगंज चौक के पास प्रदर्शनकारियों का जमावड़ा शुरू हुआ. रांची के धुर्वा स्थित प्रोजेक्ट भवन से सीएम आवास जाने के क्रम में सीएम हेमंत सोरेन के काफिले को रोकते हुए हमला किया गया. इस दौरान कुछ देर के लिए अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी थी. हालांकि, सीएम की सुरक्षा में लगे सुरक्षा कर्मियों ने रूट डायवर्ट करते हुए सीएम श्री सोरेन को उनके आवास तक सकुशल पहुंचाया था. इसके बाद से पुलिस जांच- पड़ताल में जुट गयी.

इधर, मंगलवार को न्यायिक दंडाधिकारी अभिषेक प्रसाद की कोर्ट में वार्ड 19 की वार्ष पार्षद रोशनी खलखो ने सरेंडर कर दिया. पिछले दिनों पुलिस ने अपनी दबिश बढ़ाते हुए रोशनी खलखो के पति को हिरासत में लिया था. साथ ही उनके रिश्तेदारों के यहां भी पुलिस ने अपनी दबिश लगातार बढ़ा रखी थी. इसी बीच रोशनी की ऊपरी कोर्ट में जमानत याचिका खारिज होने के बाद आखिरकार मंगलवार को सरेंडर कर दिया. इसके बाद उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

सीएम हेमंत सोरेन के काफिले पर हमला करने के मामले में अब तक 72 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. वहीं, अब तक 40 आरोपी जेल जा चुके हैं. इसमें से 8 को जमानत मिल चुकी है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें