1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news rod laden tractor became uncontrolled 2 people including driver died 2 people injured young man saved his life grj

Jharkhand News : छड़ लदा ट्रैक्टर हुआ अनियंत्रित, ड्राइवर समेत दो लोगों की मौत, एक युवक की ऐसे बची जान

मैक्लुस्कीगंज के हेसालौंग में केईसी इंटरनेशनल कंपनी की साइट है. ये कंपनी रेलवे के निर्माण कार्यों में लगी हुई है. इसी साइट से मन्तु मुंडा अपनी ट्रैक्टर में कंपनी का छड़ लाद कर खलारी के राय स्टेशन जा रहा था

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : अनियंत्रित होकर पलटा ट्रैक्टर
Jharkhand News : अनियंत्रित होकर पलटा ट्रैक्टर
प्रभात खबर

Jharkhand News, रांची न्यूज (रोहित कुमार) : रांची जिले के मैक्लुस्कीगंज थाना क्षेत्र के नावाडीह में छड़ लदा ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया. इस दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गयी है, वहीं दो अन्य घायल हैं. मृतकों में धमधमियां बिरसानगर निवासी बलकु मुंडा का 25 वर्षीय पुत्र मन्तु मुंडा व बालूमाथ थाना क्षेत्र के सलिचनवा निवासी बलकु गंझू का पुत्र सहादुर गंझू (उम्र 26) शामिल हैं. ट्रैक्टर को अनियंत्रित होता देख उसमें सवार कार्तिक गंझू ने कूदकर अपनी जान बचा ली, लेकिन हादसे ने ट्रैक्टर पर सवार अन्य चार लोग हादसे के शिकार हो गये.

प्राप्त जानकारी के अनुसार मैक्लुस्कीगंज के हेसालौंग में केईसी इंटरनेशनल कंपनी की साइट है. ये कंपनी रेलवे के निर्माण कार्यों में लगी हुई है. इसी साइट से मन्तु मुंडा अपनी ट्रैक्टर में कंपनी का छड़ लाद कर खलारी के राय स्टेशन जा रहा था. इसी क्रम में उक्त थाना क्षेत्र के नावाडीह में ट्रैक्टर में आयी खराबी से ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया. ट्रैक्टर को अनियंत्रित होता देख उसमें सवार कार्तिक गंझू ने कूदकर अपनी जान बचा ली, लेकिन हादसे ने ट्रैक्टर पर सवार अन्य चार लोग हादसे के शिकार हो गये.

इस हादसे में ट्रैक्टर ड्राइवर मन्तु मुंडा की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. उधर, घटना के बाद स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में ट्रैक्टर में लदे छड़ से दबे लोगों को जेसीबी, रस्सी व जनसहयोग से निकाला. सभी को 108 एम्बुलेंस की मदद से अस्पताल भेजा गया, जहां चिकित्सकों ने एक अन्य व्यक्ति सहादुर गंझू को भी मृत घोषित कर दिया. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ट्रैक्टर में क्षमता से अधिक छड़ लदा था. सूचना के अनुसार मैक्लुस्कीगंज से लगभग 20 किलोमीटर दूरी पर राय स्टेशन पर केईसी कंपनी का कार्य स्थल पर छड़ ले जाया जा रहा था. घटना की सूचना मिलने पर मैक्लुस्कीगंज थाना प्रभारी राजकुमार सिंह घटनास्थल पर पहुंचे व जांच पड़ताल कर रहे हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें