1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news jharkhand government is preparing draft planning policy now only jharkhandis will be appointed on these posts jmm

Jharkhand News : झारखंड सरकार कर रही है तैयार नियोजन नीति का ड्राफ्ट तैयार, अब इन पदों पर होगी सिर्फ झारखंडियों की नियुक्ति : झामुमो

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नये नियोजन नीति के तहत तृतीय व चतुर्थ वर्ग में होगी झारखंडियों की बहाली
नये नियोजन नीति के तहत तृतीय व चतुर्थ वर्ग में होगी झारखंडियों की बहाली
Prabhat Khabar

ranchi news, Jharkhand planning policy latest update रांची : झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि हेमंत सरकार नयी नियोजन नीति का ड्राफ्ट तैयार कर रही है. बजट सत्र में इसका संकेत दिखेगा. सरकार ऐसी नियोजन नीति बनायेगी, जिसमें राज्य के 24 जिलों में तृतीय व चतुर्थ वर्ग पर सिर्फ झारखंडियों की नियुक्ति होगी. इस नीति में 13 अनुसूचित व 11 गैर अनुसूचित जिलों का भेदभाव नहीं रहेगा. यह बात श्री भट्टाचार्य ने मंगलवार को बरियातू स्थित पार्टी कार्यालय में कही.

रघुवर सरकार ने बनायी गलत नीति : सुप्रियो ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य को 13 व 11 जिलों में बांटने का काम किया था. एक राज्य में दो तरह की नियोजन नीति कैसे हो सकती है? रघुवर सरकार की गलत नीति का खामियाजा छात्र भुगत रहे हैं. पुलिस व शिक्षक बहाली में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग नौकरी पा गये. यहां के स्थानीय को नौकरी नहीं मिली. झारखंड सरकार द्वारा सरकारी जॉब में सिर्फ झारखंडियों की नियुक्ति कराने से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

उन्होंने कहा कि रघुवर सरकार ने अपने कार्यालय में सिर्फ युवाओं को ठगने का काम किया. 2017 में अनुबंध पर बहाली की गयी. इसमें शर्त लगा दी गयी थी कि इनकी नियुक्ति सिर्फ तीन वर्षों तक के लिए होगी. अगर रघुवर सरकार को इन्हें नौकरी देनी थी, तो नियोजन नीति के तहत इनकी बहाली क्यों नहीं की गयी? रघुवर सरकार के पिछले पांच वर्ष के कार्यकाल में जेपीएससी की एक भी नियुक्ति नहीं हुई. हेमंत सरकार अब साल में दो जेपीएससी की परीक्षा आयोजित करने की तैयारी कर रही है.

सातवीं जेपीएससी की परीक्षा मई में और आठवीं की परीक्षा दिसंबर माह में करने की तैयारी है.

काफिले पर हमले के दूसरे दिन सीएम को मिला था धमकी भरा मेल : श्री भट्टाचार्य ने कहा कि दिसंबर में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के काफिले पर हमले के दूसरे दिन धमकी भरा मेल मिला था. इसमें कहा गया था कि इस बार तो तुम बच गये, दूसरी बार घर में घुस कर मारेंगे. प्रथमदृष्टया जानकारी मिली थी कि स्वीडीस प्लेटफॉर्म के आइपी एड्रेस से मेल आया है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

कृषि कानून वापस नहीं हुआ, तो 42 सीटों पर पहुंच जायेगी भाजपा : केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि केंद्र सरकार को शहीद किसानों का सम्मान करते हुए अविलंब तीनों कृषि कानून वापस लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि वे कांग्रेस का काम कर रहे हैं. अगर कृषि कानून वापस नहीं हुआ तो 2024 में लोकसभा में भाजपा 42 सीटों पर पहुंच जायेगी.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें