1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news criminals shot dead a truck driver local people made serious allegations against the police grj

Jharkhand News : ट्रक के खलासी की गोली मारकर हत्या, स्थानीय लोगों ने पुलिस पर लगाये गंभीर आरोप

अपराधी लगभग पांच मिनट तक ट्रक में रहे और घटना को अंजाम दिया, लेकिन पीसीआर एवं गश्ती टीम को जानकारी नहीं मिली. स्थानीय लोगों का कहना है कि पीसीआर टीम सिर्फ वसूली में लगी रहती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : इसी ट्रक के खलासी की अपराधियों ने की हत्या
Jharkhand News : इसी ट्रक के खलासी की अपराधियों ने की हत्या
प्रभात खबर

Jharkhand News, रांची न्यूज (राजेश वर्मा) : झारखंड की राजधानी रांची से सटे नामकुम में एक बार फिर अपराधियों ने दुस्साहस का परिचय देते हुए नामकुम थाना क्षेत्र के दुर्गा सोरेन चौक पर खड़े दस चक्का ट्रक के खलासी गोलू कुमार (पिता विजय राय, धर्मपुर, समस्तीपुर, बिहार वर्तमान पता-रातु, चटकपुर) की गोली मारकर हत्या कर दी. गोलू कुमार को तीन गोली मारी गई है. पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. इस घटना की सूचना पर डीएसपी मुख्यालय प्रथम नीरज कुमार, थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी मौके पर पहुंचे एवं जांच की. घटनास्थल पर एसएफएल की टीम ने जाकर भी फिंगर प्रिंट्स लिया. पुलिस ने ट्रक की केबिन से दो 7.65 का खोखा बरामद किया है.

ट्रक (जेएच 01 ऐएफ 2796) के चालक श्रीभगवान पंडित के अनुसार बुधवार को टाटीसिलवे स्थित गोदाम में माल खाली करने के बाद सात बजे ट्रक दुर्गा सोरेन चौक पर खड़ा कर रातु चटकपुर अपने घर चले गए थे. ट्रक में खलासी गोलू अकेला था. गुरुवार की सुबह घटना की जानकारी मिली. ट्रक में रखे 25,000 रुपये गायब थे. थाना पहुंचे मृतक गोलू के पिता ने बताया कि मैट्रिक की परीक्षा पास करने के बाद गोलू ट्रक चलाने के लिए सीखने को लेकर दो माह पूर्व ट्रक में खलासी का काम करने लगा था. ट्रक हमेशा पंडरा में खड़ा करता था,लेकिन बुधवार को नामकुम में खड़ा किया था, जहां घटना घटी.

जांच के क्रम में पुलिस ने चौक पर लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज खंगाला, जिसमें घटना कैद हो गई है. रात एक बजकर चार मिनट पर एक बाइक से दो युवक ट्रक के पास आये, जिसमें से एक युवक ट्रक के अंदर गया, जबकि दूसरा बाइक पर ही रहा. एक बजकर नौ मिनट पर युवक ट्रक से नीचे उतरा. इसके बाद दोनों वहां से इएसआई अस्पताल की ओर फरार हो गए. खलासी की हत्या के बाद तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. हत्या लूटपाट के दौरान की गई है या आपसी रंजिश में ये जांच का विषय है. थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी के अनुसार प्रथम दृष्टया हत्या लूटपाट के इरादे से की गई है. पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है. सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान की जा रही है. ट्रक के चालक से भी पूछताछ की जा रही है.

घटनास्थल थाना क्षेत्र का मुख्य चौक है, जहां 24 घंटे पीसीआर वैन रहती है. इसके अलावा थाना द्वारा गश्ती भी की जाती है. अपराधी लगभग पांच मिनट तक ट्रक में रहे और घटना को अंजाम दिया, लेकिन पीसीआर एवं गश्ती टीम को जानकारी नहीं मिली. स्थानीय लोगों का कहना है कि पीसीआर टीम सिर्फ वसूली में लगी रहती है. हाईटेंशन फैक्ट्री के समीप अतिक्रमण कर दर्जनों दुकान चल रहे हैं, जहां सुबह से शाम तक अड्डा लगा रहता है, जहां कई असामाजिक तत्वों के लोग पहुंचते हैं एवं दुकानों में गैर कानूनी काम भी होता है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें