1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news chief minister hemant soren filed another petition against mp nishikant dubey know what is the matter

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ दाखिल की एक और याचिका, जानिए क्या है मामला ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे
फाइल फोटो

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ रांची सिविल कोर्ट में एक और याचिका दाखिल की है. इस मामले की सुनवाई 11 सितंबर को होगी. आपको बता दें कि इससे पहले भी सीएम हेमंत सोरेन ने निशिकांत दुबे के खिलाफ अदालत में याचिका दाखिल की है. निशिकांत दुबे द्वारा ट्विटर पर मुख्यमंत्री पर गंभीर आरोप लगाये गये थे. इससे आहत सीएम ने उन्हें कानूनी रूप से जवाब देने की बात कही थी.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ओर से मिसलेनियस सिविल एप्लीकेशन (विविध दीवानी याचिका) दाखिल की गयी है. इसमें कहा गया है कि भविष्य में गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे द्वारा इस तरह की टिप्पणी नहीं की जायेगी. याचिका सब जज-1 की अदालत में दाखिल की गयी है. इस पर 11 सितंबर को सुनवाई होगी. इसके साथ ही चार अगस्त को दाखिल मुकदमा को स्वीकार करने के बिंदु पर भी आंशिक सुनवाई हुई. इस मामले की भी सुनवाई 11 सितंबर को होगी.

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ओर से गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ चार अगस्त को मुकदमा दायर किया गया था. इसमें ट्विटर और फेसबुक को भी प्रतिवादी बनाया गया है. सांसद निशिकांत दुबे ने पिछले दिनों ट्विटर पर मुख्यमंत्री पर गंभीर आरोप लगाये थे.

सीएम हेमंत सोरेन ने ट्विटर पर ही कहा था कि वह 48 घंटे के अंदर आरोप का जवाब कानूनी रूप से देंगे. सीएम हेमंत सोरेन ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से रांची के सिविल कोर्ट में सब जज-वन वैशाली श्रीवास्तव की अदालत में मुकदमा किया है. सांसद निशिकांत दुबे के ट्वीट से आत्मसम्मान को ठेस पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री ने ये कदम उठाया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें