1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand mukti morcha will contest 12 seats in bihar assembly elections 2020

Bihar Election 2020 : झारखंड मुक्ति मोर्चा बिहार विधानसभा चुनाव में 12 सीटों पर आजमायेगा किस्मत

By Agency
Updated Date
झारखंड मुक्ति मोर्चा बिहार विधानसभा चुनाव में 12  सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगा.
झारखंड मुक्ति मोर्चा बिहार विधानसभा चुनाव में 12 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगा.
twitter

रांची : झारखंड (jharkhand) में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) आगामी बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Legislative Assembly Election2020) में राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) के साथ मिलकर 12 सीटों पर चुनाव लड़ेगा. झामुमो के महासचिव एवं प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने जानकारी दी है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में 12 सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारेगा.

राजद गठबंधन के साथ मिलकर लड़ेगा चुनाव

झारखंड में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में 12 सीटों पर किस्मत आजमायेगा. यह चुनाव झामुमो राजद गठबंधन के साथ मिलकर लड़ेगा. झामुमो के महासचिव एवं प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि झामुमो राजद और उसके सहयोगियों से बिहार विधानसभा चुनावों में 12 सीटें मांगेगा और उसे उम्मीद है कि गठबंधन उनकी मांग का सम्मान करेगा, क्योंकि पिछले वर्ष झारखंड में हुए विधानसभा चुनाव में झामुमो ने गठबंधन के तहत राजद को सात सीटें दी थीं.

एक सीट पर भी मंत्रालय

झामुमो के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि झारखंड विधानसभा चुनाव में राजद को सात सीटें दी गयी थीं, इतना ही नहीं सात में से सिर्फ एक सीट जीतने वाले राजद को मंत्रिमंडल में भी जगह दी गयी. उन्होंने बताया कि राजद गठबंधन के साथ झामुमो की पहले से ही बातचीत चल रही है और इस सिलसिले को जल्दी ही और आगे बढ़ाया जायेगा.

ये हैं 12 सीटें

अपनी पसंद की विधानसभा सीटों की जानकारी देते हुए सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि झामुमो बिहार की तारापुर, कटोरिया, मनिहारी, बांका, ठाकुरगंज, रुपोली, प्राणपुर, बनमक्खी, जमालपुर, पीरपैंती, चकाई और झाझा सीटों पर चुनाव लड़ेगा.

चुनाव आयोग से करेगा मुक्त करने की मांग

झामुमो के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि झामुमो ने चुनाव आयोग से अपना तीर-धनुष का चुनाव चिह्न बिहार चुनाव के लिए मुक्त करने की मांग की है और उसे विश्वास है कि उसका चुनाव चिह्न बिहार विधानसभा चुनाव से पहले मुक्त कर दिया जायेगा. समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक बिहार की सत्ताधारी पार्टी जदयू की शिकायत पर चुनाव आयोग ने झामुमो का चुनाव चिह्न बिहार के लिए सीज कर दिया था.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें