40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जेल में बंद हेमंत सोरेन से मिलने पहुंचे झामुमो के ये दिग्गज, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इन मुद्दों पर हुई बात

लोबिन और हो समाज से बात करने की जिम्मेदारी बसंत सोरेन को दी गयी है. वहीं, जमशेदपुर सीट से प्रत्याशी पर भी बात हुई है. खबर है कि इसकी घोषणा कर दी जायेगी.

रांची: झामुमो विधायक लोबिन हेंब्रम द्वारा राजमहल लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद पार्टी ने क्राइसिस मैनेजमेंट शुरू कर दिया है. इस मुद्दे को लेकर शुक्रवार को राज्य सरकार में मंत्री बसंत सोरेन, राजमहल से प्रत्याशी विजय हांसदा, गिरिडीह से प्रत्याशी मथुरा महतो और सिंहभूम से प्रत्याशी जोबा मांझी ने होटवार जेल में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की. बताया गया कि हेमंत के साथ चुनावी रणनीति पर बातचीत की गयी है.

लोबिन और हो समाज से बात करने की जिम्मेदारी बसंत सोरेन को दी गयी है. वहीं, जमशेदपुर सीट से प्रत्याशी पर भी बात हुई है. खबर है कि इसकी घोषणा कर दी जायेगी. हेमंत से यह भी बात की गयी कि हो जनजाति के लोग सिंहभूम में जोबा मांझी का विरोध कर रहे हैं. दूसरी ओर, चमरा लिंडा लोहरदगा सीट को लेकर अब भी अड़े हुए हैं. हेमंत ने सबकुछ ठीक होने का आश्वासन दिया है. इस मामले में पूछे जाने पर झामुमो के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने प्रेस वार्ता में कहा कि लोबिन हेंब्रम पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं.

Also Read: हेमंत जेल में हैं, पर क्या आदिवासी को प्रकृति प्रेम से दूर किया जा सकता है : कल्पना सोरेन

उनके कुछ सवाल हैं. उन्होंने अभी नामांकन नहीं किया है. पार्टी उनसे संपर्क कर रही है. जल्द ही उन्हें मना लिया जायेगा. उन्होंने सिंहभूम में जोबा मांझी के नाम का हो समाज का विरोध और लोहरदगा से पार्टी विधायक चमरा लिंडा के चुनावी मैदान में उतरने की बात पर कहा : कहीं कोई विरोध नहीं है. चुनाव में थोड़ी-बहुत नाराजगी चलती रहती है. यह सभी पार्टियों में होता है. कोडरमा में एक खास समाज द्वारा अपने स्तर से जेपी वर्मा को प्रत्याशी घोषित किये जाने पर भी उन्होंने कहा कि यह सब चुनाव के दौरान चलता रहता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें