40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झापा लोकसभा की 6 सीटों पर लड़ेगा चुनाव, तीन पर उम्मीदवार घोषित

झापा के मैदान में उतरने के बाद कई सीटों पर चुनावी रोमांच बढ़ेगा. झापा बड़ी पार्टियों को खेल बिगाड़ सकती है. खासकर ‘इंडिया गठबंधन’ के वोट बैंक में सेंधमारी कर सकती है.

रांची : लोकसभा चुनाव में झारखंड पार्टी (एनोस) छह सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है. तीन सीटों पर प्रत्याशियाें का एलान भी कर दिया है. शुक्रवार को पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष एनोस एक्का और केंद्रीय प्रधान महासचिव अशोक कुमार भगत ने सिंहभूम, हजारीबाग और चतरा संसदीय सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी है. झापा के मैदान में उतरने के बाद कई सीटों पर चुनावी रोमांच बढ़ेगा. झापा बड़ी पार्टियों को खेल बिगाड़ सकती है. खासकर ‘इंडिया गठबंधन’ के वोट बैंक में सेंधमारी कर सकती है.

खूंटी के कोलेबिरा, सिमडेगा, तोरपा के इलाके में झापा का वोट बैंक है. पार्टी नेताओं ने बताया कि तीन और सीटों- खूंटी, लोहरदगा और राजमहल से भी पार्टी चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि खूंटी लोकसभा सीट को लेकर जल्द ही निर्णय लिया जायेगा. राजमहल से पार्टी लोबिन हेंब्रम और लोहरदगा से चमरा लिंडा को समर्थन दे सकती है.

Also Read: Lok Sabha Election: झारखंड, पश्चिम बंगाल व ओडिशा के अफसरों ने की बैठक, बॉर्डर पर पुख्ता सुरक्षा व वाहनों पर रहेगी कड़ी नजर

भाजपा जुमलेबाज पार्टी, हेमंत ने चार साल में झारखंड को लूटा :

नेताओं ने कहा कि भाजपा के नेता जुमलेबाज हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जुमलेबाजी में माहिर हैं. देश में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है. इन लोगों ने देश को बर्बाद कर दिया है. देश की जनता भाजपा के शासन से त्रस्त है. राज्य में महागठबंधन की सरकार और मुख्यमंत्री रहे हेमंत सोरेन ने झारखंड को चार साल तक केवल लूटा है.

कोलेबिरा-सिमडेगा विधानसभा सीट पर झापा की नजर

झापा की नजर कोलेबिरा और सिमडेगा की विधानसभा सीट पर है. इन सीटों पर पार्टी तैयारी कर रही है. सूत्रों को मुताबिक, एनोस एक्का ने इन क्षेत्रों में अपनी ताकत लगायी है. एनोस एक्का अपने बेटा और बेटी को चुनाव लड़ा सकते हैं. लोकसभा चुनाव में झापा अपनी जमीन तैयार करने उतर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें