1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand coronavirus update jharkhand has the highest number of deaths in one day 5 patients from ranchi know the latest situation in the state srn

Jharkhand Coronavirus Update : कोरोना से झारखंड में एक दिन में सर्वाधिक मौत, 5 मरीज रांची से, जानें राज्य के ताजा हालात

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना से झारखंड में एक दिन में सर्वाधिक मौत
कोरोना से झारखंड में एक दिन में सर्वाधिक मौत
prabhat khabar

Coronavirus In Jharkhand, Ranchi Corona News रांची : झारखंड में रविवार को 788 नये कोराना संक्रमित मिले हैं. इनमें सबसे ज्यादा 446 नये संक्रमित राजधानी रांची में पाये गये हैं. वहीं रविवार को आठ संक्रमितों की मौत हो गयी, जिसमें पांच संक्रमित रांची के हैं. राज्य और रांची दोनों के लिहाज से एक दिन में कोरोना से हुई मौतों का यह इस साल का सर्वाधिक आंकड़ा है. वहीं, बोकारो में एक और धनबाद में दो संक्रमितों की मौत की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है.

राज्य में अब तक 1130 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. राज्य में अब तक 127246 लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, रविवार तक राज्य में कोरोना के कुल 5244 एक्टिव केस हैं. स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, रविवार को राज्य में कुल 12073 सैंपलों की जांच हुई.

इसमें 11284 सैंपल निगेटिव पाये गये. राज्य में अब तक 59 लाख से अधिक लोग कोरोना की जांच करा चुके हैं. इसमें 5812072 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. वहीं, अब तक 127246 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इसमें 120872 लोग स्वस्थ हो चुके हैं.

एचइसी वेलनेस सेंटर में तीन डॉक्टर संक्रमित :

एचइसी वेलनेस सेंटर में तीन डॉक्टर कोरोना संक्रमित हो गये हैं. अस्पताल प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार, एक डॉक्टर की ड्यूटी प्लांट के अंदर थी, जिन्हें कोरोना हुआ है. उस डॉक्टर के घर की नौकरानी भी संक्रमित हो गयी है. वहीं, दो डॉक्टर वेलनेस सेंटर के हैं. वहीं, जानकारी के बाद वेलनेस सेंटर को सैनिटाइज किया गया है.

सरकारी और निजी अस्पतालों से जोड़े गये इंसीडेंट कमांडर :

कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए उपायुक्त ने रविवार को जिले के सभी इंसीडेंट कमांडरों के साथ बैठक की. बैठक में डीसी ने सभी इंसीडेंट कमांडरों को निजी व सरकारी अस्पतालों के साथ टैग किया. सभी कमांडराें को निर्देश दिया गया कि वे अपने अपने क्षेत्र के अस्पतालों के साथ लगातार संपर्क बनाकर रखेंगे. इसके लिए 24 घंटे और सातों दिन वे अपने मोबाइल को ऑन रखेंगे.

788 नये संक्रमित मिले पूरे राज्य में, 446 राजधानी में मिले

59 लाख से अधिक लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है अब तक

सबसे ज्यादा केस रांची में

राजधानी में कोरोना के सबसे अधिक 3068 एक्टिव केस हैं. यहां अब तक 36679 लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. इनमें से 33795 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं, कोरोना संक्रमण से यहां अब तक 262 लोगों की मौत हो चुकी है.

मेकन के कर्मचारियों की कोरोना जांच आज से

रांची. मेकन कर्मियों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रबंधन ने सभी कर्मियों का जांच कराने का निर्णय लिया है. जानकारी के अनुसार, मेकन मुख्यालय में कोरोना जांच की जायेगी. जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही कर्मियों को ऑफिस आने की अनुमति मिलेगी. मालूम हो कि मेकन 550 से अधिक अधिकारी व कर्मचारी कार्यरत हैं. पिछले कुछ दिनों में मेकन के सौ से अधिक कर्मी कोरोना संक्रमित मिले हैं. मेकन कॉलोनी में कोरोना संक्रमित कर्मियों के घरों को जिला प्रशासन ने सील कर दिया है.

मेकॉन कॉलोनी और सेल सिटी में लगा जांच शिविर

मेकॉन व सेल सिटी कॉलोनी में बहुतायत में कोरोना संक्रमित मरीज पाये जाने पर रविवार को जिला प्रशासन द्वारा दोनों ही कॉलोनी में कोरोना जांच कैंप लगाया गया. इस दौरान 305 लोगों की स्क्रीनिंग तथा 150 लोगों के सैंपल लिये गये. डीसी छवि रंजन ने शहरी क्षेत्र के रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष/सचिव से अपील की है कि अपने अपने कैंपस में रहनेवाले लोगों की कोविड-19 टेस्टिंग अवश्य करवायें.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें