1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand coronavirus update 4253 of the total infected with severe symptoms 127 infected with mild symptoms know the latest update srn

झारखंड में कुल संक्रमितों के 42.53% गंभीर लक्षण वाले, 127 संक्रमित हल्के लक्षण वाले, जानें लेटेस्ट अपडेट

सात अगस्त तक राज्य में थे कोरोना के कुल 221 एक्टिव केस. हल्के लक्षण वाले 57.47% संक्रमितों का घर में चल रहा इलाज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड में कुल संक्रमितों के 42.53% गंभीर लक्षण वाले
झारखंड में कुल संक्रमितों के 42.53% गंभीर लक्षण वाले
file

coronavirus in jharkhand रांची : झारखंड में सात अगस्त तक कोरोना के कुल 221 एक्टिव केस हैं. इनमें से 94 संक्रमित गंभीर लक्षणों वाले (सिम्टोमेटिक) हैं, जिनका इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. यह आंकड़ा कुल एक्टिव केस का 42.53% है. वहीं, 127 संक्रमित हल्के लक्षण वाले (एसिम्टोमेटिक) हैं. यह आंकड़ा कुल एक्टिव केस का 57.47% है. वहीं, राज्य में पॉजिटिविटी का दर 0.07 फीसदी है.

इधर, स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि राज्य में कुल एक्टिव केस का आधा से अधिक एसिम्टोमेटिक है, जिनको अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत नहीं है. उनका इलाज घर पर किया जा रहा है. ऑक्सीजन का स्तर पर भी सामान्य है, इसलिए हाई प्रोटीन डायट पर रखा गया है. ऐसे में कोरोना टीका लेने और प्रोटोकॉल का पालन करने से कोरोना के गंभीर संक्रमण की संभावना कम हो रही है. पॉजिटिवटी रेट कम होने से राज्य में फिलहाल राहत भरा माहौल है, जिसको आगे भी जारी रखना है.

19 नये संक्रमित मिले, 29 स्वस्थ

रांची. राज्य में रविवार को 19 नये संक्रमित मिले और 29 को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी मिली. रविवार को राज्य में एक्टिव केस की संख्या 211 हो गयी. नये संक्रमितों में देवघर के चार, रामगढ़ के तीन, सिमडेगा के दो, रांची के दो, पूर्वी सिंहभूम के दो, धनबाद, दुमका, खूंटी, लातेहार व लोहरदगा से एक-एक शामिल है.

इधर, राज्य में रविवार को 29 मरीज स्वस्थ हुए. इनमें सबसे ज्यादा रांची के 11 हैं. देवघर में चार, पूर्वी सिंहभूम में तीन, जामताड़ा में दो, कोडरमा में दो, रामगढ़ में दो, बोकारो में एक मरीज को अस्पताल से छुट्टी मिली. राज्य में ठीक होनेवालों की संख्या 3,42,051 तक आ गयी है. वहीं अबतक 5130 लोगों ने अपनी जान गंवायी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें