1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand coronavirus live update lockdown extension in jharkhand unlock 2 hemant soren covid 19

Jharkhand Coronavirus update: गुरुवार को 76 नये मामले मिले, हजारीबाग के सदर अनुमंडल क्षेत्र और रामगढ़ के कुछ क्षेत्रों में धारा 144 लागू

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रांची के मेदांता अस्पताल में कोरोना संक्रमित की मौत
रांची के मेदांता अस्पताल में कोरोना संक्रमित की मौत
Twitter

Jharkhand Coronavirus update: झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में धीरे-धीरे तेजी आ रही है. आम से लेकर खास लोग भी अब कोविड-19 (covid-19) की चपेट में आ रहे हैं. वहीं, हजारीबाग और रामगढ़ जिले के कुछ इलाके में धारा 144 लागू कर दी गयी है. हजारीबाग के सदर अनुमंडल क्षेत्र और रामगढ़ के कंटेनमेंट जोन में धारा 144 लागू कर दी गयी है. झारखंड में गुरुवार (9 जुलाई, 2020) को कोरोना संक्रमण के 76 नये मामले मिले हैं. राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण की कुल संख्या 3,268 पहुंची गयी है. वहीं 40 लोग ठीक भी हुए हैं. इस तरह 2,210 लोग अब तक ठीक भी हो चुके हैं. झारखंड में कोरोना वायरस से जुड़े तमाम अपडेट के लिए जुड़े रहे हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में 76 नये मामले

झारखंड में गुरुवार को (9 जुलाई, 2020) को कोरोना संक्रमण के 76 नये मामले मिले हैं. राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण की कुल संख्या 3,268 पहुंची गयी है. वहीं 40 लोग ठीक भी हुए हैं. इस तरह 2,210 लोग अब तक ठीक भी हो चुके हैं. राज्य में एक्टिव केस की संख्या 1,035 है, जबकि 23 लोगों की मौत हो चुकी है.

जिलावार कोरोना संक्रमित मरीज

गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 76 नये मामले मिले हैं. इसके तहत रांची में 14, कोडरमा में 13, लातेहार में 11, लोहरदगा में 6, देवघर, सिमडेगा और हजारीबाग में 5-5, धनबाद और साहिबगंज में 4-4, गोड्डा और गुमला में 2-2, बोकारो, गिरिडीह, जामताड़ा, पलामू और चतरा में 1-1 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

साहिबगंज में 99 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने जीती कोरोना से जंग

साहिबगंज जिले में दिन-प्रतिदिन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या के इतर ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है. गुरुवार को राजमहल कोविड-19 अस्पताल के कर्मचारियों एवं जिला प्रशासन के लिए एक शुभ संकेत रहा. 99 वर्षीय बुजुर्ग महिला कोरोना से जंग जीत गयी. इस दौरान बुजुर्ग महिला सहित एक अन्य व्यक्ति को कोविड -19 अस्पताल से छुट्टी दी गयी. दोनों को फूल माला पहनाकर, गिफ्ट और पेड़ देकर स्वास्थ्यकर्मियों और अधिकारियों ने ताली बजाकर विदा किया. साथ ही 14 दिनों तक होम कोरेंटिन में रहने एवं नियमित रूप से सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने, मास्क का प्रयोग करने का निर्देश दिया. मौके पर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ संजय कुमार, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ खालिद अंसारी सहित अस्पताल कर्मी उपस्थित थे.

email
TwitterFacebookemailemail

हजारीबाग में लैब टेक्नीशियन समेत 5 कोरोना पॉजिटिव

हजारीबाग जिले में गुरुवार को जांच रिपोर्ट में हजारीबाग मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के ट्रूनेट लैब में कोरोना वायरस संक्रमण का सैंपल जांच करने वाला एक लैब टेक्नीशियन संक्रमित हो गया है. वहीं, बड़कागांव थाना में पदस्थापित एक एएसआई का रिपोर्ट भी पॉजिटिव आया है. हजारीबाग शहर के बड़ा बाजार मोहल्ला में रहने वाले चतरा एडीजे कोर्ट में पीडीजे असिस्टेंट के पद पर कार्यरत कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इसके अलावा बरकट्ठा प्रखंड क्षेत्र की एक महिला और शहर के एक मोहल्ले का एक व्यक्ति का भी सैंपल जांच रिपोर्ट पॉजीटिव पाया गया है. जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है उन्हें एचएमसीएच अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में भर्ती किये जाने की कार्रवाई स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा शुरू कर दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

रामगढ़ शहर के शनिचरा बाजार से झंडा चौक लगा धारा 144

रामगढ़ कैंट एरिया में आये कोरोना मामलों को देखते हुए कंटेन्मेंट जोन के पास के क्षेत्रों की दुकानों को भीड़ के कारण अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा धारा 144 द्वारा कपड़ों, रेडीमेड गारमेंट्स, फुटवियर (जूता,चप्पल), ज्वेलरी और इलेक्ट्रॉनिक सामानों की बिक्री वाले दुकानों को 16 जुलाई तक बंद किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

लोहरदगा में मिले 8 नये कोरोना संक्रमित मरीज

गुरुवार को लोहरदगा जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 8 नये मामले सामने आये हैं. इसकी पुष्टि उपायुक्त ने की है. जिन 8 कोरोना संक्रमितों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पायी गयी है, उनमें 45 वर्ष, 43 वर्ष, 39 वर्ष, 37 वर्ष, 32 वर्ष के दो, 30 वर्ष तथा 21 वर्ष के हैं. सभी पुरुष हैं. इन नये कोरोना संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री भी है. 8 नये कोरोना संक्रमितों में 4 विजयवाड़ा से आये हैं, जबकि 4 स्थानीय हैं. इन 8 लोगों में कोरोना संक्रमण पाये जाने के बाद उन्हें कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

हजारीबाग में 31 जुलाई तक धारा 144 लागू

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हजारीबाग जिला के सदर अनुमंडल क्षेत्र में गुरुवार (9 जुलाई, 2020) से 31 जुलाई तक धारा-144 लागू कर दी गयी है. इस दौरान धार्मिक, सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शिक्षा, सांस्कृतिक, मेला एवं अन्य आयोजनों पर पूर्ण पाबंदी रहेगी. रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक सभी गतिविधियों पर रोक रहेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना पॉजिटिव चोर हजारीबाग के अस्पताल से फरार

हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कोरोना से संक्रमित चोर गुरुवार को फरार हो गया. दो दिन पहले ही उसे पूर्व कोर्रा थाना क्षेत्र से चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. कोरोना की जांच करायी गयी, तो उसका रिपोर्ट पॉजिटिव आया. इसके बाद उसे हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया जाता है कि गुरुवार को वह अस्पताल से फरार हो गया. इस चोर की वजह से हजारीबाग जिला में 2 थाना को सील करना पड़ा. 70 पुलिसकर्मी सहित 100 लोगों को कोरेंटिन किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना संक्रमित की मौत

रांची के मेदांता अस्पताल में भर्ती एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गयी है. मृतक देवघर का रहने वाला बताया जा रहा है. मेदांता अस्पताल में वह अपने हार्ट का इलाज कराने आया था.

email
TwitterFacebookemailemail

खुला रहेगा कांग्रेस भवन

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष वित्त एवं खाद्य आपू्र्ति मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा कि राज्य में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए वो आम लोगों से मुलाकात नहीं करेंगे. पर महत्वपूर्ण फाइलों के निपटारे के लिए मंत्रालय जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस भवन को बंद नहीं किया जायेगा, पर बैठकों पर रोक लगा दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

सावधानी से ही कोरोना पर मिलेगी विजय: राज्यपाल

राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि सावधानी से ही कोरोना पर विजय प्राप्त की जा सकती है. सभी को सोशल डिस्टेंसिग के नियमों का पालन करना होगा. सभी मास्क का इस्तेमाल भी करना होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा कार्यालय में आने-जाने पर लगी रोक

झारखंड में कोरोना वायरस के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए भाजपा प्रदेश कार्यालय में सख्ती बढ़ा दी गयी है. बुधवार को पूरे भाजजा कार्यालय को सेनेटाइज किया गया है. प्रदेश कार्यालय में प्रवेश करने से पहले लोगों को पूरी तरह सेनेटाइज किया जा रहा है. कार्यालय के बाहर थर्मल स्कैनर और फेस रीडर लगाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरेंटिन में गये तीन आईएएस

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कोरेंटिन में जाने के बाद सीएम के प्रधान सचिव राजीव अरूण एक्का, पेयजल विभाग के सचिव प्रशांत कुमार और शिक्षा विभाग के सचिव राहुल शर्मा भी होम कोरेंटिन पर चले गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

जांच की गति हुई धीमी

राज्य में एक बार जांच की गति धीमी हो गयी है. सैंपल का बैकलॉग पांच हजार के पार हो गया है. राज्य में अब तक कुल एक लाख 69 हजार 840 सैंपल लिए गये हैं. इसमें से एक लाख 64 हजार 504 सैंपल की जांच हुई है. बैकलॉग में 5336 सैंपल लंबित है. धनबाग पीएमसीएच में ही एक हजार सैंपल लंबित है.

email
TwitterFacebookemailemail

सोशल मीडिया से जुड़े रहेंगे मुख्यमंत्री

झारखंड में कोरोना वायरस के मामलों में आ रही तेजी के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने ने खुद को कोरेंटिन कर लिया है. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित एक मंत्री और विधायक के संपर्क में कुछ दिन पहले आने के कारण उन्होंने स्वयं को पृथक-वास में रखा है और अब वह सोशल मीडिया के माध्यम से ही लोगों के संपर्क में रहेंगे. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट किया, ‘‘कुछ दिनों तक आपसे मुलाकात नहीं कर सकूंगा.

email
TwitterFacebookemailemail

24 घंटे में मिले 116 संक्रमित

पीटीआई के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार राज्य में संक्रमण के पिछले 24 घंटों में 116 नये मामले सामने आए, जिन्हें मिलाकर अब राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 3,134 हो गयी है. राज्य में 3, 134 संक्रमितों में से 2,169 सिर्फ प्रवासी मजदूर हैं जो देश के विभिन्न भागों से राज्य में वापस अपने घरों को लौटे हैं. राज्य के 3,134 संक्रमितों में से 2,170 लोग अब तक ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं. इसके अलावा 942 अन्य संक्रमितों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में जारी है, जबकि 22 अन्य की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटों में प्रयोगशालाओं में कुल 2,790 नमूनों की जांच हुई जिनमें 116 संक्रमित पाये गये.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें